विपक्षी दल मोदी का सामना नहीं कर सकते, राजग फिर सत्ता में आएगा- रामदास आठवले

कोच्चि: केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) देश में एक बार फिर सत्ता में आएगा, क्योंकि विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे 'मजबूत व्यक्ति' का सामना करने के लिए एकजुट नहीं हैं. आठवले ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व नहीं कर सकते और उनकी तुलना मोदी से नहीं की जा सकती.

केंद्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री आठवले अपनी एक-दिवसीय यात्रा पर यहां पहुंचे थे. आठवले ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मैं सोनिया गांधी जी का सम्मान करता हूं. वह बीस साल तक (पार्टी) अध्यक्ष रहीं, लेकिन उन्होंने घोषणा की कि वह स्वास्थ्य कारणों से राजनीति से बाहर हो जाएंगी . और राहुल गांधी बहुत मजबूत नहीं हैं.... वह पार्टी का नेतृत्व नहीं कर सकते. वह (खुद ही) उत्तर प्रदेश (अमेठी) में हार गए. अब वह केरल से सांसद हैं.. राहुल गांधी और मोदी के बीच तुलना संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि देश में विपक्षी दल मोदी को नहीं हरा पाएंगे क्योंकि वह 'मजबूत व्यक्ति' हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब तक देश में सामाजिक न्याय विभाग की मदद से 1,658 वृद्धाश्रम स्थापित किए जा चुके हैं और उनमें से नौ केरल में हैं. आठवले ने कहा कि केंद्र सरकार केरल के प्रत्येक जिले में एक वृद्धाश्रम शुरू करेगी. उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय विभाग की वित्तीय सहायता से काम कर रहे 1,720 नशामुक्ति केंद्रों में से 109 केरल में हैं. उन्होंने कहा कि मंत्रालय जाति और धर्म से इतर समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम कर रहा है. सोर्स- भाषा