Jasprit Bumrah: पाकिस्तान के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने बिखेरा जलवा, वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने की फेहरिस्त में हुए शामिल

नई दिल्लीः वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 191 रन बनाय़े. जवाब में भारत के तेंज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 2 सफलता अपने नाम की. इस तरह बुमराह वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गये है. खिलाड़ी टूर्नामेंट में छठे भारतीय बॉलर बन गये है. 

वर्ल्ड कप में बुमराह 26 विकेट के साथ छठे भारतीय गेंदबाज बन गये है. जबकि श्रीनाथ और जहीर खान 44-44 विकेट के साथ इस सूची में पहले नंबर पर बने हुए है. सौरव गांगुली 31 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर काबिज है. चौथे नंबर पर मोहम्मद शमी है. जिन्होंने 31 विकेट लिए है. कपिल देव 28 विकेट पर 5वें नंबर पर बने हुए है. वहीं अब जसप्रीत बुमराह अपना धुआं उड़ाते हुए छठे नंबर पर पहुंच गये है.
 
भारत की जीत के हीरो बने रोहित शर्माः
मुकाबले में टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम पूरी तरह से फ्लाॉप साबित हुई और 191 पर ढ़ेर हो गयी. जिसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा की 86 रन की पारी के बदौलत टीम ने महज 30.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर टारगेट को बीट कर सफलता हासिल की.