SL vs PAK: श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान ने 4 विकेट से दर्ज की जीत, बनाया नया रिकॉर्ड

नई दिल्लीः श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान ने पहले मैच में 4 विकेट से जीत दर्ज कर की. पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो टेस्ट मैच की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली हैं. मेजबान टीम के खिलाफ पाकिस्तानी खिलाड़ी सऊद शाकिल ने दोहरा शतक जड़ा. और मैच के रुख को बदल दिया. 

टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 33.5 ओवर में ही मैच को जीत लिया. पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने 84 गेंद में 50 रन बनाकर टीम को जीत हासिल कराई. खिलाड़ी ने 4 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया. जबकि सऊद शाकिल ने 38 गेंद में 30 रन जडे़. जिसमें 6 चौके शामिल हैं. 

धनंजय डी सिल्वा ने लगाया शतकः
मैच में टॉस जीतकर श्रीलंका ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया. मेजबान टीम ने पहली पारी में धनंजय डी सिल्वा के शतक की मदद से 312 रन बनाए. धनंजय ने 214 गेंद में 122 रन की सलामी पारी खेली. जिसमें 12 चौके 3 छक्के शामिल रहे. जवाब में सऊद शकील 208 और आघा सलमान 83 की पारियों के चलते पाकिस्तान 461 रन बनाने में सफल रहा. जबकि रमेश मेंडिस ने 5 विकेट लिए. 

पहली पारी में 149 रन से पिछड़ने वाली श्रीलंका की टीम दूसरी पारी में 279 रन पर सिमट गई. निशान मदुष्का 52 रन के साथ अर्धशतक जड़ा. वहीं पहली पारी में शतक जड़ने वाले धनंजय डिसिल्वा ने 82 रन बनाये. 

शकिल ने तोड़ा रिकॉर्डः
पाकिस्तानी की पहली पारी में शकिल ने अपने टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी खेली. यह उनके टेस्ट क्रिकेट का पहला ही दोहरा शतक रहा. साथ ही वह श्रीलंका की सरजमीं पर दोहरा शतक लगाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए. उन्होंने मोहम्मद हफीज के 196 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया हैं.