पाकिस्तान ने नेपाल के खिलाफ 238 रनों से दर्ज की जीत, बाबर आजम और इफ्तिखार ने खेली शतकीय पारी

नई दिल्लीः एशिया कप में पाकिस्तान ने शानदार आगाज किया. टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने नेपाल को 238 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम ने अंक तालिका में भारी अंको के साथ पहला स्थान पर क्षभी कब्जा कर लिया है. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 343 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में नेपाल की टीम 23.4 ओवर में महज 104 रनों पर सिमट गई. जो की टूर्नामेंट के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत भी बन गयी है. 

मैच में टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने शुरुआत से ही मैदान पर पैर जमाये रखे. टीम के लिए ओपनिंग ज्यादा कुछ खास नहीं रही लेकिन मिडिल ओवर में बल्लेबाजी करने आये बाबर और इमाम ने टीम के लिए शतक जड़ अहम नींव रखी. बाबर ने 131 गेंद में 14 चौके और 4 छक्कों की मदद से 151 रन की सलानी पारी खेली. वहीं खिलाड़ी का साथ देने उतरे इफ्तिखार भी पिच पर टिके रहे उन्होंने 71 गेंद में 11 चौके और 4 छक्कों की मदद से 109 रन बनाये. इसके अलावा रिजवान अंत तक टीम के लिए टीके रहे. खिलाड़ी ने 50 गेंद में 6 चौके के साथ 44 रन की नाबाद पारी खेली. नेपाल के लिए सोमपाल कामी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट झटके. जबकि करण केसी और संदीप लमिछाने को 1-1 कामयाबी मिली. 

नेपाल के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकेः
पाकिस्तान के 342 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की शुरूआत अच्छी नहीं रही. शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में नेपाल को झटका दिया. नेपाल के 3 खिलाड़ी 14 रनों के स्कोर पर पवैलियन लौट चुके थे. इसके बाद आरिफ शेख ने 28 और सोमपाल कामी ने 26 रन की पारी खेली. लेकिन यह दोनों बल्लेबाज भी ज्यादा देर तक पाकिस्तानी गेंदबाजों का सामना नहीं कर सके. नेपाल के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार सके. जिसके चलते टीम को 238 रनों से हार का सामना करना पड़ा.