Palmistry: हथेली में बनने वाले चिन्ह से व्यक्ति बनता है भाग्यशाली, क्या आपकी हथेली पर है ऐसी रेखाएं; आप भी चेक करिए लकी हैं या नहीं

जयपुर: हस्तरेखा विज्ञान में बताया गया है कि हथेली में कई निशान ऐसे होते हैं जिनका होना भाग्य की बात होती है. बड़े ही पुण्य कर्मों से ऐसे चिह्न हथेली में आते हैं और जिनकी हथेली में होते हैं वह निश्चित रूप से धनवान भी होते हैं और भाग्यवान भी. ऐसी हथेली की रेखा वाले जीवन में सदैव उन्नति करते हैं. हस्तरेखा शास्त्र में सिर्फ हाथों की लकीरों के बारे में ही नहीं बल्कि हाथों में मौजूद निशानों के बारे में भी विस्तार से बताया गया है. 

ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति के हाथ में गज का निशान है तो वह बहुत ही बुद्धिमान व्यक्ति होता है. साथ ही ऐसे लोग किस्मत के भी धनी रहते हैं. ऐसे लोग अधिकतर व्यापार के जरिए खूब धन लाभ कमाते हैं. साथ ही ऐसे लोग बहुत ही अच्छा जीवन जीते हैं. व्यक्ति के हाथों के इन निशानों की मदद से उसके भविष्य के बारे में बहुत सी बातें पता लगाई जा सकती हैं. इनकी मदद से व्यक्ति की पर्सनल लाइफ से लेकर उसकी प्रोफेशनल लाइफ तक सभी की जानकारी पता चल सकती है.

मछली का निशान:
ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति के हाथ में मछली का निशान है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसे व्यक्ति के भाग्य में समुद्र पार देशों की यात्रा होती है. साथ ही ऐसे लोगों के पास धन की भी कमी नहीं होती है. यह लोग सुखी जीवन व्यतीत करते हैं.

पालकी का निशान:
ज्योतिषाचार्य डा. अनीष व्यास ने बताया कि अगर किसी व्यक्ति के हाथ में पालकी का निशान है तो ऐसे लोग बहुत ही ज्यादा भाग्यशाली माने जाते हैं. हस्तरेखा के अनुसार, ऐसे लोगों के पास बहुत ही आलीशान जीवन जीते हैं. इनके पास भौतिक सुख सुविधाओं की कमी नहीं रहती है. ऐसे लोगों के पास अपार धन होता है. इनके पास खूब नौकर चाकर और गाड़ियां होती हैं.

स्वस्तिक का निशान:
हस्तरेखा विशेषज्ञ डा. अनीष व्यास ने बताया कि हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति के हाथ में स्वास्तिक का निशान है तो इसका मतलब है कि वह व्यक्ति बहुत ही बहुत ही भाग्यशाली है. ऐसे लोग बहुत ही भाग्यशाली और काफी अच्छे शिक्षक होते हैं. ऐसे लोगों खूब मान सम्मान और प्रतिष्ठा कमाते हैं. ऐसे लोग या तो मंत्री या फिर किसी उच्चे पद पर विराजमान होते हैं.

कलश का निशान:
हस्तरेखा विशेषज्ञ डा. अनीष व्यास ने बताया कि हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति के हाथ में कलश का चिन्ह हो तो वह बहुत ही धार्मिक प्रवृत्ति का व्यक्ति होता है. ऐसे लोग खूब पूजा पाठ करने वाले होते हैं. यानी की ऐसे लोगों का धर्म के क्षेत्र में खूब प्रभाव रहता है. ऐसे लोग काफी धार्मिक यात्राएं करते हैं और धर्म का प्रचार प्रसार करते हैं.

जहाज का निशान:
हस्तरेखा विशेषज्ञ डा. अनीष व्यास ने बताया कि हस्तरेखा विज्ञान के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति के हाथ में जहाज का निशान होता है तो ऐसा व्यक्ति बहुत ही भाग्यवान होता है. साथ ही इनके पास धन धान्य की भी कोई कमी नहीं रहती है. ऐसे लोगों का समुद्र पार देशों में काफी अच्छा व्यापार होता है.

सूर्य का निशान:
हस्तरेखा विशेषज्ञ डा. अनीष व्यास ने बताया कि हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, हाथ में सूर्य का निशान होना बहुत ही शुभ माना जाता है. ऐसे लोग बहुत तेजस्वी प्रकृति के होते हैं. इनके पास पैसे की कोई कमी भी नहीं रहती है. ये लोग जीवन में खूब मान सम्मान और पैसा कमाते हैं.

कमल का चिन्ह:
हस्तरेखा विशेषज्ञ डा. अनीष व्यास ने बताया कि हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर कमल का चिन्ह मौजूद है तो यह बहुत शुभ माना जाता है. कमल भगवान विष्णु का चिन्ह माना गया है और हथेली पर यह निशान है तो विष्णु योग कहलाता है. ऐसे व्यक्ति पर भगवान विष्णु की कृपा बनी रहती है और भाग्य भी हमेशा इनका साथ देता है. कमल का निशान होने से व्यक्ति नेतृत्व और वाकपटुता में काफी माहिर होता है और इनको जीवन में कभी भी धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता.

त्रिशूल का निशान:
हस्तरेखा विशेषज्ञ डा. अनीष व्यास ने बताया कि त्रिशूल का निशान हथेली पर होना बहुत भाग्यशाली माना जाता है. अगर यह निशान किसी रेखा या पर्वत के ऊपर मौजूद है तो उस व्यक्ति पर भगवान शिव की कृपा हमेशा बनी रहती है. त्रिशूल का निशान अगर मंगल पर्वत पर मौजूद है तो इससे यह शिव योग बनता है. ऐसे व्यक्ति को जीवन में कभी किसी अड़चन का सामना नहीं करना पड़ता और जीवन में हमेशा तरक्की मिलती है.

कभी नहीं होती धन-धान्य की कमी:
हस्तरेखा विशेषज्ञ डा. अनीष व्यास ने बताया कि अगर आपकी हथेली पर सूर्य पर्वत और गुरु पर्वत ऊंचा उठा हुआ है तो ऐसे व्यक्ति को धन-धान्य की कभी कमी नहीं होती. समाज में इनकी प्रतिष्ठा बढ़ती रहती है और यह कभी पीछे मुड़कर नहीं देखते. ऐसे व्यक्ति काफी दानवीर भी होते हैं, जो हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं. यह लोग करियर बनाने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं और नई-नई चीजों में अपना दिमाग लगाते रहते हैं, जिससे सफलता इनके कदम चूमती है.

भाग्य हमेशा देता है साथ:
हस्तरेखा विशेषज्ञ डा. अनीष व्यास ने बताया कि अगर किसी व्यक्ति के मणिबंध से निकलती हुई रेखा सीधी और स्पष्ट हो और वह शनि पर्वत तक पहुंच रही हो तो ऐसा व्यक्ति काफी भाग्यशाली माना जाता है क्योंकि इस रेखा को भाग्य रेखा कहा जाता है. ऐसे व्यक्ति काफी धनवान होता है और जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. वहीं अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर दो सूर्य रेखा बन रही हों तो ऐसे व्यक्ति को समाज में काफी सम्मान मिलता है और धन संपत्ति से काफी समृद्ध रहता है.

होती है अचानक धन की प्राप्ति:
हस्तरेखा विशेषज्ञ डा. अनीष व्यास ने बताया कि हथेली के ऊपरी भाग में मणिबंध के पास जीवन रेखा से लगा हुआ मछली का चिन्ह मिलता है तो यह काफी शुभ माना जाता है. ऐसे व्यक्ति को अचानक धन की प्राप्ति होती है और उनको विदेशों से भी अच्छा लाभ मिलता है. इनके आसपास के लोग इनकी काफी इज्जत करते हैं और पैतृक संपत्ति भी काफी मिलती है.