IND vs AUS: पैट कमिंस की मां को श्रद्धांजलि देने के लिए बांह पर काली पट्टी बांधकर खेली ऑस्ट्रेलियाई टीम

अहमदाबाद: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शुक्रवार को भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन नियमित कप्तान पैट कमिंस की मां मारिया को श्रद्धांजलि देने के लिए बांह पर काली पट्टी बांधकर खेले जिनका सिडनी में निधन हो गया.

मारिया को 2005 में स्तन कैंसर से पीड़ित होने का पता चला था. वह पिछले कुछ हफ्तों से इस गंभीर बीमारी से जूझ रही थी जो कुछ समय पहले दोबारा उभर आई. उनका गुरुवार रात अपने आवास पर निधन हो गया. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को यहां अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले अपने कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड से यह दुखद खबर मिली. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को बयान में कहा कि हमें मारिया कमिंस के निधन का गहरा दुख है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ओर से हम पैट, कमिंस परिवार और उनके मित्रों के प्रति संवेदनाएं प्रकट करते हैं.

टीम ने यह टेस्ट नौ विकेट से जीता: 
बयान में कहा गया कि ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम सम्मान के तौर पर आज बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलेगी. भारत के चार टेस्ट के मौजूदा दौरे पर शुरुआती दो टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की अगुआई करने वाले कमिंस अपनी मां की तबीयत बिगड़ने के कारण सिडनी लौट गए थे. उनकी गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ ने इंदौर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की और मेहमान टीम ने यह टेस्ट नौ विकेट से जीता. सोर्स-भाषा