ठाणे, महाराष्ट्र ठाणेः बक्से में बंद मोर के 2 बच्चों को छुड़ाया गया, तस्कर फरार

ठाणेः बक्से में बंद मोर के 2 बच्चों को छुड़ाया गया, तस्कर फरार

 ठाणेः बक्से में बंद मोर के 2 बच्चों को छुड़ाया गया, तस्कर फरार

ठाणेः महाराष्ट्र के ठाणे जिले से एक बड़ी खबर आई है, जहां चंदनवाडी इलाके में तस्करों से मोर के दो बच्चे मुक्त कराये गए हैं. आपको बता दें कि ये  तस्कर एक बड़े गत्ते के बक्से को लेकर घूम रहे थे. शक होने पर जब उनसे पूछा गया तो दोनों बक्सा वहीं छोड़कर भाग खड़े हुए थे. जब इसे खोलकर देखा गया तो इसमें मोर के दो बच्चे निकले थे. 

एक वन अधिकारी ने आज मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि ये मामला सोमवार को तब सामने आया था, जब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के महेश कदम नामक एक कार्यकर्ता ने दो व्यक्तियों को संदिग्ध दशा में गत्ते के एक बक्से के साथ घूमते देखा था. जब मनसे कार्यकर्ता ने दोनों से पूछा था कि बक्से में क्या है तो वे उसे वहीं छोड़कर भाग गए थे और बक्से में मोर के दो बच्चे मिले है. 

अधिकारी के अनुसार वन विभाग को तत्काल इसकी सूचना दी गयी और येउर में अधिकरियों को ये शिशु पंछी सौंप दिए गए हैं. ठाणे वन संभाग के वनकर्मी नरेंद्र मुथे ने बताया है कि संरक्षित जानवरों को रखने और ले जाने के आरोपी दोनों अज्ञात व्यक्तियो के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल दोनों फरार हो गए है.

दोनों तस्करों की तलाश करी जा रही है और जल्दी ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. अधिकारी के अनुसार दोनों पंछी फिलहाल बचाव केंद्र में हैं और इस बात की जांच चल रही है कि दोनों कहीं से उठाकर लाए थे या उन्होनें ये बच्चे कहीं से खरीदे थे. फिलहाल दोनों की तलाश जारी है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें