श्रेयस अय्यर को लेकर पीटरसन ने साधा निशाना, बोले- ध्रुव जुरेल और सरफराज खान जैसे खिलाड़ी कतार में खड़े

नई दिल्लीः इंग्लैंड-भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है. जहां भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 336 रन बनाए. मुकाबले के हीरो यशस्वी जयसवाल रहे. जिन्होंने 290 गेंदों का सामना करते हुए 209 रन बनाए. यशस्वी की इस पारी में 19 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. वहीं  टीम के बाकी बल्लेबाजी फ्लॉप साबित हुए. जिसमें श्रेयस अय्यर का नाम भी शामिल रहा. 

जिसको लेकर अब पीटरसन का कहना है कि अय्यर गेंदबाजों पर दबाव बनाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि अगर विराट कोहली, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की वापसी होती है तो अय्यर मौके गंवाने पर अफसोस जता सकते हैं. अय्यर को इस बात का ध्यान रखना है कि ध्रुव जुरेल और सरफराज खान जैसे खिलाड़ी कतार में हैं.

सभी मध्यक्रम में जगह बनाने के लिए इंतजार कर रहे हैं. सरफराज ने विशेष रूप से घरेलू क्षेत्र में स्पिन के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और वह संभावित रूप से भारतीय मध्यक्रम में फिट हो सकते हैं. 

वहीं ये मुकाबला जयसवाल के लिए काफी अच्छा रहा है. जयसवाल टीम इंडिया के लिए टेस्ट में दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी की लिस्ट में चौथे प्लेयर बन गए है. यशस्वी ने 22 साल और 37 दिन की उम्र में यह कारनामा किया. वहीं इस सूची में पहले नंबर पर विनोद कांबली का नाम आता है. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 1993 में शतक जड़ा था. कांबली तब 21 साल और 35 दिन के थे. दूसरा शतक भी कांबली के नाम दर्ज है. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 1993 में 227 रन बनाए थे. कांबील तब 21 साल और 55 दिन के थे. इस लिस्ट में सुनील गावस्कर का नाम भी शामिल हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 220 रन बनाए थे. गावस्कर तब 21 साल और 283 दिनों के थे.