WTC फाइनल में भारत की हार के लिए खिलाड़ी और बीसीसीआई जिम्मेदार

लंदन : विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी शिकस्त झेलने के बाद भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने इस बात पर संशय जताया कि भविष्य में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और इस मुकाबले के बीच अधिक समय मिलेगा. शास्त्री ने कहा यह तभी संभव होगा जब इससे जुड़े सभी हितधारकों (बीसीसीआई और आईपीएल फ्रेंचाइजी) के विचारों में बदलाव होगा. ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को मिली 209 रन की बड़ी हार के बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि टीम के लिए आदर्श स्थिति यह होती कि वह कम से कम दो सप्ताह पहले इंग्लैंड पहुंचती और कुछ अभ्यास मैच खेलती. शास्त्री हालांकि उनके विचारों से सहमत नहीं हुए और इसकी जिम्मेदारी खिलाड़ियों पर डाली.

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि ऐसा कभी नहीं होने वाला है. आपको यथार्थवादी बनना होगा. आपको 20 दिन तभी मिलेंगे जब आप आईपीएल से बाहर हो जाएंगे. यह आपकी पसंद की बात है. शास्त्री ने यह भी संकेत दिया कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) को आगे का रास्ता तय करने के लिए आईपीएल टीमों के साथ बातचीत करनी होगी. उन्होंने कहा कि यह संस्थान पर भी निर्भर करता है. मुझे यकीन है कि बीसीसीआई भविष्य में इसकी समीक्षा करेगा. अगर डब्ल्यूटीसी फाइनल का आयोजन आईपीएल के बाद जून के महीने में होता है तो उस सत्र में इस लीग के फाइनल में पहुंचने वाली फ्रेंचाइजी के लिए कुछ नियम होने चाहिए.

इससे पहले शास्त्री ने भारतीय शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के शॉट चयन की भी आलोचना की थी, जिन्होंने टीम को निराश किया. शास्त्री ने कहा कि पिच के व्यवहार ने मुझे हैरान किया. रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा अपने शॉट को लेकर पछता रहे होंगे. वे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और खराब शॉट खेलकर आउट हुए. सोर्स भाषा