Live News »

PM मोदी आज दाखिल करेंगे नामांकन, NDA के दिग्गज नेता होंगे शामिल
PM मोदी आज दाखिल करेंगे नामांकन, NDA के दिग्गज नेता होंगे शामिल

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे है। पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को 11 से 12 बजे के बीच सर्वार्थ सिद्धि योग में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। पीएम मोदी के नामांकन को यादगार बनाने के लिए बीजेपी नेताओं ने एनडीए के घटक दलों को भी आमंत्रित किया है।  2014 की अपेक्षा इस बार मोदी की स्थिति मजबूत मानी जा रही है क्योंकि पिछली बार आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल उनके सामने थे लेकिन इस बार कोई वैसा उम्मीदवार मैदान में दिखाई नहीं दे रहा। 

मोदी के नामांकन की खास बात यह है कि पहली बार बिहार के सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उपस्थित रहेंगे। नीतीश कुमार पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान नरेंद्र मोदी की पीएम पद की उम्मीदवारी से नाराज हो कर एनडीए से अलग हो गए थे। नीतीश इससे पहले मोदी के किसी भी चुनाव के वक्त नामांकन में शामिल नहीं हुए । 

NDA के दिग्गजों का लगेगा जमावड़ा
पीएम मोदी के नामांकन के दौरान जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, सुखबीर सिंह बादल, लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री नेता रामविलास पासवान, एआईएडीएमके, अपना दल और उत्तर-पूर्व के संगठन एनडीए के सहयोगी दलों के कई नेता भी उपस्थित रहेंगे।

कांग्रसे से अजय राय तो महागठबंधन से शालिन यादव उम्मीदवार
वाराणसी सीट से कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अजय राय को मैदान में उतारा है।  2014 के लोकसभा चुनाव में भी अजय राय इस सीट से नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़े थे।  2014 चुनाव में अजय राय की जमानत जब्त हो गई थी। वहीं, महागठबंधन ने शालिनी यादव को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि वाराणसी संसदीय सीट से 2014 में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी चुनाव लड़े थे। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in