Womens Reservation Bill: बिल के नाम में वंदना शब्द का विरोध करने वालों पर PM मोदी का निशाना, 'क्या हम पुरुषों को इतना अहंकार आ जाए कि...',

नई दिल्ली: ऐतिहासिक महिला आरक्षण विधेयक के संसद से पारित होने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा मुख्यालय पर पार्टी की महिला कार्यकताओं का अभिवादन किया. इस दौरान उन्होंने महिलाओं के पैर भी छुए. महिलाओं ने भी पुष्प वर्षा के साथ पीएम मोदी का स्वागत किया. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे. 

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा में कहा कि मैं आज देश की हर माता को, बहन को, बेटी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं. कल और परसो हम सबने एक नया इतिहास बनते देखा है. हम सबका सौभाग्य है कि ये इतिहास बनाने का अवसर कोटि-कोटि जनों ने हमें दिया है. उन्होंने कहा कि कई पीढ़ियों तक इस दिवस की चर्चा होगी. लोकसभा और राज्यसभा में भारी बहुमत से नारी शक्ति वंदन अधिनियम के पारित होने की शुभकामनां देता हूं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कभी-कभी किसी निर्णय में देश के भाग्य को बदलने की क्षमता होती है. आज हम सभी ऐसे ही एक निर्णय के साक्षी बने हैं. जिस बात का देश को पिछले कई दशकों से इंतजार था, वो सपना अब सच हुआ है. महिलाओं का सपना पूरा करने का सौभाग्य बीजेपी को मिला है. मैं एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर बहुत बड़ा गौरव का दिन अनुभव कर रहा हूं. ये कोई सामान्य कानून नहीं है. ये अमृतकाल में बहुत मजबूत कदम है. महिलाओं का जीवनस्तर सुधारने के लिए जो गारंटी मोदी ने दी थी, ये उसका परिणाम है.

 

क्या हमें नारी शक्ति की वंदना नहीं करनी चाहिए:
इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले ये बिल तो संसद में लाया गया, लेकिन लीपापोती हुई, सिर्फ नाम दर्ज कराए गए. निष्ठापूर्वक प्रयास नहीं किए गए. क्योंकि इनकी मंशा नहीं थी पास कराने की. सबने वोट तो दिया. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को समस्या है कि हम नारी शक्ति वंदन शब्द क्यों लाए. क्या हमें नारी शक्ति की वंदना नहीं करनी चाहिए. क्या हम पुरुषों को इतना अहंकार आ जाए कि वंदना शब्द के इस्तेमाल पर पेट में चूहे कूदने लगे. ये बिल एक सच्चाई बन गया है. इस कानून ने साबित कर दिया है कि देश को आगे ले जाने के लिए मजबूत और निर्णायक सरकार बहुत आवश्यक है. मैं हमेशा महिलाओं को आगे बढ़ाने की बात करता हूं क्योंकि मैं उनकी काबिलियत को देखा है.