नई दिल्ली CAA के समर्थन में पीएम मोदी ने ट्विटर पर शुरू किया अभियान

CAA के समर्थन में पीएम मोदी ने ट्विटर पर शुरू किया अभियान

CAA के समर्थन में पीएम मोदी ने ट्विटर पर शुरू किया अभियान

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून(CAA) को लेकर देश के कई हिस्सों में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर एक कैंपेन लॉन्च किया है. #IndiaSupportsCAA हैशटैग से पीएम मोदी ने कैंपेन की शुरुआत करते हुए लिखा, 'भारत सीएए का समर्थन करता है, क्योंकि सीएए सताए गए शरणार्थियों को नागरिकता देने के बारे में है. यह किसी की नागरिकता लेने के बारे में नहीं है. 

सीएए के लिए अपना समर्थन दिखाने के लिए इस हैशटैग का प्रयोग करें: 
उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि नमो ऐप के वॉलिंटियर मॉड्यूल के वाइस सेक्शन में मजेदार कंटेंट, ग्रॉफिक्स और अन्य को देखने के लिए इस हैशटैग को देखें. सीएए के लिए अपना समर्थन दिखाने के लिए इस हैशटैग का प्रयोग करें.

आप सदगुरु से CAA से जुड़े विभिन्न पहलुओं को बारे में सुनें: 
पीएम ने सदगुरु का एक वीडियो भी शेयर किया और लिखा कि आप सदगुरु से CAA से जुड़े विभिन्न पहलुओं को बारे में विस्तार से सुनें. उन्होंने ने कहा कि सदगुरु ने इसमें ऐतिहासिक संदर्भों, भाईचारे की हमारी संस्कृति पर शानदार ढंग से प्रकाश डालता है. उन्होंने निहित स्वार्थी समूहों द्वारा गलत सूचना फैलाए जाने के बारे में भी बताया है. 

विपक्षी दल कर रहे सीएए का विरोध:
गौरतलब है कि नागरिकता कानून का कांग्रेस, टीएमसी समेत लगभग सभी विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं. राजधानी दिल्ली, यूपी, पश्चिम बंगाल, बिहार, असम में इस कानून के विरोध में जोरदार प्रदर्शन हुए थे. यूपी में तो इन प्रदर्शनों में 19 लोग मारे गए थे. दिल्ली में भी हिंसक प्रदर्शन हुए थे.  
 

और पढ़ें