नवाबों की नगरी में पहुंचे पीएम मोदी, टोंक को मिलेगी ट्रेन की सौगात!

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/23 01:15

टोंक। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज टोंक के दौरे पर हैं, जिसके तहत वे दिल्ली से वायुसेना के विशेष विमान के जरिये जयपुर पहुंचे और जयपुर से हैलिकॉप्टर के जरिये टोंक पहुंचे गए हैं। पीएम मोदी यहां आयोजित होने वाली 'विजय संकल्प रैली' में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। पीएम मोदी की सभा से करीब 8 जिले और 7 लोकसभा सीटों को प्रभावित करने के प्रयास किए जाएंगे। इनमें टोंक-सवाईमाधोपुर, जयपुर, कोटा, बूंदी, अजमेर, दौसा, भीलवाड़ा तक पीएम मोदी की रैली का असर रहेगा।

टोंक दौर पर आए पीएम मोदी के जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर राज्यपाल कल्याण सिंह ने उनकी अगवानी की। इस दौरान सीएस डीबी गुप्ता, कलेक्टर जगरूप यादव, डीजीपी कपिल गर्ग ने उनका स्वागत किया। इनके साथ ही पुलिस एवं प्रशासन के आला अधिकारी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। यहां से पीएम मोदी हैलीकॉप्टर के जरिये टोंक के लिए रवाना हुए। टोंक में पीएम मोदी की सभा को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह और उम्मीद की जा रही है कि पीएम यहां टोंकवासियों को ट्रेन की सौगात भी दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज टोंक में आयोजित 'विजय संकल्प रैली' में सभा को सम्बोधित कर प्रदेश में चुनावी शंखनाद करेंगे। वहीं खास बात यह भी है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी पहली बार राजस्थान आ रहे हैं और पुलवामा हमले में राजस्थान के भी 5 जवान शहीद हुए हैं। ऐसे में पीएम मोदी वीर सपूतों की धरती मरुधरा को नमन करते हुए आतंकवाद और पाकिस्तान पर भी हमले बोलेंगे।

राजस्थान में पीएम मोदी की सभा के लिए टोंक को चुने जाने के पीछे भी सियासी कारण हैं, जिनके चलते टोंक को चुना गया। चूंकि टोंक और सवाईमाधोपुर दोनों ही एक लोकसभा सीट में है। विधानसभा चुनावों में यहां के परिणाम भाजपा के लिए सुखद नहीं रहे थे और बीजेपी को यहां काफी नुकसान उठाना पड़ा था। टोंक से विधानसभा चुनाव में यहां से सचिन पायलट जीते थे। यह संपूर्ण लोकसभा सीट जातीय राजनीति से प्रभावित है और यहां पर मीणा, गुर्जर और मुस्लिम इस सीट को खासा प्रभावित करते हैं। ऐसे में भाजपा की मजबूती के लिए टोंक को चुना गया।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in