close ads


पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, लॉकडाउन के फायदे और आगे की रणनीति पर होगी चर्चा!

पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, लॉकडाउन के फायदे और आगे की रणनीति पर होगी चर्चा!

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के संकट के चलते पीएम मोदी आज दोपहर तीन बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में कोरोना के खिलाफ देश की तैयारी और आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी और मुख्यमंत्रियों से सुझाव मांगे जा सकते हैं. ऐसे में सबकी नजरें आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली अहम बैठक पर है.

कोरोना के विरुद्ध एकजुटता के साथ युद्ध, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सांसद और विधायकों के साथ वीसी 

लॉकडाउन के फायदे और आगे की रणनीति पर होगी चर्चा:
कोरोना संकट को लेकर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पांचवीं बैठक होगी. ऐसे में पीएम सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन से हुए फायदे और आगे की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं. कोरोना काल में अब तक प्रधानमंत्री 20 मार्च, 2 अप्रैल, 11 अप्रैल और 27 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर चुके हैं. प्रधानमंत्री की आज की बैठक इसलिए भी अहम है क्योंकि लॉकडाउन को लेकर पीएम ने जब भी कोई बड़ा फैसला लिया तो उससे पहले राज्यों की राय जरूर ली है.

COVID-19: कोरोना की चपेट में आये एयर इंडिया के कर्मचारी, 5​ पायलट समेत 7 पॉजिटिव

17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया:
बता दें कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 17 मई तक लॉकडाउन घोषित कर दिया. इस दौरान इलाकों को 3 जोन में बांटा गया है. जिनमें रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन शामिल हैं. लॉकडाउन के नियमों में जोन के आधार पर ही छूट दी गई है. गौरतलब है कि लॉकडाउन सबसे पहले 25 मार्च को लागू किया गया था, जो कि 14 अप्रैल को खत्म होना था लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया और फिर इसे एक बार 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया.
 

और पढ़ें