Live News »

झालावाड़ में वर्दी का आतंक ! घर में घुसकर पति-पत्नी को पीटने का आरोप

झालावाड़ में वर्दी का आतंक ! घर में घुसकर पति-पत्नी को पीटने का आरोप

झालावाड़: घाटोली पुलिस का बड़ा ही शर्मनाक चेहरा सामने आया है. घाटोली थानाधिकारी ने अपने जाप्ते के साथ एक घर में घुसकर पती-पत्नी के साथ मारपीट को अंजाम दिया. महिला के साथ अभद्रता, बदसलू और मुंह दबाकर मारने पीटने जैसे संगीन आरोप घाटोली पुलिस पर लगाये जा रहे है. 

पड़ोसियों को धमकाकर घरों के अन्दर भेज दिया गया: 
पीड़ित हेमन्त व कल सुबह से सरकारी अस्पताल में भर्ती है तो वही पत्नी पिता व पड़ोसियों ने बताया कि 25 जनवरी की रात को करीब 10:00 बजे थानाधिकारी मय जाप्ते के पीड़ित के घर पहुंचे. पुलिस गाड़ी से उतर कर सीधे घर में घुस गई और पति पत्नी पर हमलावर हो गई. हेमंत की पत्नी सुनिता को घर के अन्दर से बाहर तक घसीटा. दोनो के साथ मारपीट की गई. पड़ोसियों को धमकाकर घरों के अन्दर भेज दिया गया. पास ही में माता पिता का दूसरा मकान है चिल्लाने की आवाज सुनकर माता पिता दौड़कर आये व बीच बचाव कर दोनों पती पत्नी को पुलिस से छुड़वाया. उसके बाद हेमन्त कल से अस्पताल में भर्ती है जिसकी सुध लेने वाला कोई नही है तो वही शाम को ग्रामीणों के साथ हेमन्त की पत्नी सुनिता ने थाने पहुंचकर थानाधिकारी नैनूराम मीणा व अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दी है.

जिसके खिलाफ रिपोर्ट दी गई वह स्वयं उस थाने का थानाधिकारी: 
सबसे बड़ी हास्यास्पद बात यह है कि जिसके खिलाफ रिपोर्ट दी गई है वह स्वयं उस थाने का थानाधिकारी है. भला कोई पुलिस वाला स्वयं के उपर मामला दर्ज कर जांच कैसे करेगा और करेगा तो क्या पीड़िता के इंसाफ मिल पायेगा. तंवर समाज व ग्रामीणों ने मिलकर इस पूरे मामले में वृत्ताधिकारी जसवीर मीणा को भी एक परिवाद दिया है जिसमें थानाधिकारी व इस घटना में उनके साथी पुलिसकर्मियों को तुरन्त सस्पेंड करने की मांग की गई है. न्याय नहीं मिलने पर उग्र आन्दोलन की चेतावनी भी दी गई है. फिलहाल वृत्ताधिकारी ने जांच की बात कहकर मामले को टाल दिया है. इस पूरे मामले में थानाधिकारी मीडिया से दूरी बनाये हुये है. पुलिस ने अभी तक यह नही बताया कि महिला के साथ मारपीट क्यो की. घाटोली पुलिस पर अन्य कुछ ग्रामीणों ने भी रास्ते में रोककर मारपीट और ज्यादती करने का आरोप लगाया है. 
 

और पढ़ें

Most Related Stories

झालावाड़: 1500 रुपये के लिए युवक की चाकू मारकर हत्या

झालावाड़: 1500 रुपये के लिए युवक की चाकू मारकर हत्या

भवानीमंडी(झालावाड़): भवानीमंडी के पचपहाड़ कस्बे में 1500 रुपये के लेनदेन को लेकर एक युवक ने दूसरे युवक के पेट में चाकू घोप कर हत्या कर दी और हत्यारा मौके से फरार हो गया. घटना की जानकारी के बाद मृतक को घायल अवस्था में परिजनों ने अस्पताल पहुंचाया जहां उपचार के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया. घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस उप अधीक्षक गोपीचन्द मीणा ने मामले की जानकारी लेकर टीमें गठित की जिन्होंने आरोपी की तलाश शुरू की और आरोपी को राउण्ड अप किया. 

सांसद दिया कुमारी के नाम से फेसबुक पेज बनाकर अश्लील वीडियो डालने का आरोपी गिरफ्तार 

दोनों में रुपये को लेकर विवाद हो गया: 
पुलिस के अनुसार मृतक इकरार निवासी पचपहाड़ सब्जी बेचने का कार्य करता था. इसकी हत्या का आरोपी हरीश मेहर से दोस्ताना था. इस बीच इनके बीच दो हजार रुपये का लेनदेन हुआ था. इकरार ने आरोपी को रुपये जल्द ही देने का भरोसा दिलाया था लेकिन इस बीच दोनों में रुपये को लेकर विवाद हो गया और सोमवार रात को आरोपी हरीश मेहर ओर विष्णु मेहर निवासी पचपहाड़ मृतक इकरार के पास पहुंचे जहां रंजिश वश हरीश मेहर ने इकरार खान के चाकू घोप दिया. जिसकी उपचार के दौरान भवानीमंडी अस्पताल में रात को मौत हो गई. 

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 4 मौत, 234 नये पॉजिटिव केस, एक्टिव केस की संख्या बढ़कर हुई 4 हजार 137 

झालावाड़ में हुई मानसून की पहली बारिश, सड़कों पर भरा पानी, तो बच्चों ने लिया बारिश का आनंद

झालावाड़ में हुई मानसून की पहली बारिश, सड़कों पर भरा पानी, तो बच्चों ने लिया बारिश का आनंद

झालावाड़: प्रदेश के झालावाड़ जिले में मंगलवार को मानसूनी बरसात ने दस्तक दे दी है, जहां बरसात से शहर झालावाड़ में गुजरने वाले सिटी फोरलेन पर जगह जगह पानी भर गया. लोगों को एवं उनके फोर व्हीलर एवं टू व्हीलर निकालने में खासी परशानी आई.  पहली ही बरसात में जगह जगह सडकों पर पानी भरने से जिम्मेदारी की व्यवस्था की कलाई खोल दी है. बरसात की वजह से शहर के लोगों को गर्मी से निजात मिल गई है वहीं छोटे बच्चों ने भी पहली मानसूनी बारिश में खेल संकुल के सामने भरे हुए पानी मे जमकर नहाने का लुत्फ़ उठाया. 

पति ने जहर खाकर की जीवन लीला समाप्त, कल पत्नी ने भी खाया था विषाक्त पदार्थ

आमजन को मिली बारिश से राहत:
झालावाड़ जिले के कई जगह रुक-रुक कर पानी का दौर शुरू हो गया है, जिले में बारिश से मौसम में ठंडक ला दी. लगातार 3 महीने की तपती गर्मी से लोगो को बारिश की बूंदों ने सराबोर कर दिया है लोग काफी समय से बारिश का इंतजार कर रहे थे और मानसून की बारिश ने लोगों को राहत तो दे दी. 

किसानों के चेहरे पर छाई खुशी: 
साथ ही लोग भी बारिश में भीगते हुए नजर आए. बच्चों ने भी बारिश के पानी में भीगकर खूब आनंद लिया. झालावाड शहर के अलावा जिले के खानपुर, अकलेरा बकानी, झालरापाटन पिड़ावा ,मनोहरथाना क्षेत्र में बारिश का दौर रुक रुक कर जारी है. इस बारिश से जहां आम लोगों को बारिश से राहत मिली है. तो वहीं किसानों के लिए खुशखबरी है कि अब खेत में बुवाई कर सकेंगे. 

राजस्थान में होटल व रेस्टोरेंट बार शुरू करने की अनुमति, आबकारी आयुक्त बीसी मलिक ने जारी किया आदेश

पेड़ से लटके मिले युवक-युवती के शव, प्रेस प्रसंग का बताया जा रहा मामला

पेड़ से लटके मिले युवक-युवती के शव, प्रेस प्रसंग का बताया जा रहा मामला

झालावाड़: कहते है प्यार अंधा होता है प्यार दीवाना होता है लोग प्यार को पाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहते है जब साथी से प्यार करते है ओर जीवन साथी नही बनने में परिवार रोड़ा अटकता है तो प्रेमी जोड़े ऐसे फैसले ले लेते है जिनके बाद परिवार को जिंदगी भर दुख झेलना पड़ता है ऐसा ही मामला झालावाड़ जिले के खोखन्दा गांव के जंगल में देखने को मिला, जहां प्रेमी जोड़ों ने पेड पर लटकर जान दे दी. इस प्रेमी युगल के शव मिलने पर ग्रामीण इलाकों में सनसनी मच गई.

डूंगरपुर जिले में टिड्डी दल आने की सूचना से किसानों में हड़कंप

कोटा स्टोन फैक्ट्री में काम करता था प्रेमी युगल: 
सूचना पर मौके पर पहूंची पुलिस ने शव को एसआरजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की मोर्चरी में लाया गया. पुलिस के मुताबिक प्रथम दृश्यता मामला सुसाइड का लगता है. दोनों प्रेमी युगल एक ही कोटा स्टोन फैक्ट्री में काम करते थे. झालावाड़ जिले के खोखन्दा के जंगल में आज सुबह पेड पर प्रेमी युगल का शव लटका हुआ मिलने पर ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस के मुताबिक प्रेमी युगल नाबालिक युवती किरण एवं युवक गोविन्द बैरवा निवासी सुकेत जिला कोटा जो सुकेत स्थित कोटा स्टोन्स की फैक्ट्री में मजदुरी का काम करते थे. 

पोस्टमार्टम के बाद मिलेगा शव:
दोनों एक दूसरे से बहूत अधिक प्यार करते थे दोनों के घर वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे तो दोनों ने आज मौका देखकर सुकेत स्थित घर से भागकर खोखन्दा के जगल में पेड पर लटक कर दोनों ने सुसाइड कर लिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ कर दिया है. पुलिस ने सूचना पर डेडबोडी को गांव से एसआरजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल झालावाड़ में लाया गया. जहां दोनों का पोस्ट मार्टम एव कोराना वायरस जांच होने के बाद परीजनों को सौंपा जाएगा. 

VIDEO: सिरोही के बरलूट में एक युवक को घेरकर पेशाब पिलाने का वीडियो वायरल

बकरी चोरी के आरोप में युवक से नग्न कर मारपीट, बाल काटे, मुंह काला किया

बकरी चोरी के आरोप में युवक से नग्न कर मारपीट, बाल काटे, मुंह काला किया

झालावाड़: कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र के बालगढ़ गांव में हृदयविदारक तस्वीर सामने आई है. जहां गांव के ही तीन लोगों ने एक युवक पर बकरी चोरी का आरोप लगाते हुए एक लाख की मांग को लेकर नग्न करके उसके साथ मारपीट की. जब इससे उनका मन नहीं भरा तो उसके बाद उसके बाल काटकर मुंह काला कर दिया. बाद में मारपीट से घायल युवक को झालावाड़ के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पुलिस ने युवक के बयान लिए.

नाबालिग से दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, केस दर्ज 

युवक ने चोरी करने से किया इनकार:
झालावाड़ जिले के छोटी रायपुर क्षेत्र के बालगढ़ गांव में युवक जौधराज के साथ गांव के ही तीन लोगों ने बकरी चोरी का आरोप लगाते हुए एक लाख की मांग को लेकर आरोपी ने अपने घर बुलाकर युवक को नग्न कर मारपीट की. इस पर युवक ने कहा कि उसने चोरी नहीं की है. इतना कहते ही तीन लोगों ने युवक का मुंह काला कर सिर के बाल काट दिए और मारपीट करने लगे जिसपर युवक घायल हो गया. घायल युवक जोधराज को उसके परीजन अस्पताल लेकर गये जहां उसका इलाज जारी है.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में 3 मौत, 118 नये पॉजिटिव केस, 12 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा 

आरोपी और घायल दोनों एक ही समाज के: 
पुलिस ने युवक के बयान लिये है उसके बाद मामला दर्ज किया जाएगा. पुलिस थानाधिकारी मोहनलाल ने युवक के साथ हुई घटना की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि युवक के साथ गांव के ही तीन लोगों ने बकरी चोरी का आरोप लगाते हुए एक लाख की मांग को लेकर नग्न कर मारपीट की. उसके बाद उसके बाल काट कर मुंह काला कर दिया. आरोपी और घायल दोनों एक ही समाज के हैं. घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल होने की जानकारी सामने आई है. 
 

खेत में काम करने वाले मजदूर की पत्नी से किया दुष्कर्म...पति के पहुंचने पर मारपीट कर दी जान से मारने की धमकी

खेत में काम करने वाले मजदूर की पत्नी से किया दुष्कर्म...पति के पहुंचने पर मारपीट कर दी जान से मारने की धमकी

झालावाड़: जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के जरगा गांव मे अपने खेत पर कार्य करने के लिए रखे गए मजदूर की पत्नी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. जहां एक गुरुजी उनकी आर्थिक स्थिति का फायदा उठाते हुए मजदूर की पत्नि के साथ 3-4 माह से यौन शोषण कर रहा था. पति द्वारा देखने पर खेत मालिक महिला के पति के साथ मारपीट कर चौटे पंहुचाई. साथ ही अन्य को बताने पर जान से मारने की धमकी दी.

कोरोना ड्यूटी से परेशान अध्यापक ने लगाई फांसी, दो दिन बाद थी बेटे की शादी 

पति के देखने पर दी जान से मारने की धमकी दी: 
थानाधिकारी कमलचंद मीणा के अनुसार सरडा भालता निवासी विवाहिता ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि गांव जरगा मे दो वर्ष से मजदूरी के लिए लगाए गए पति-पत्नी रह रहे थे. 30 मई शनिवार को दिन के 3 बजे खेत मालिक शिक्षक शम्भु दयाल मीणा ने मजदूर की पत्नी के साथ दुष्कर्म किया. पति के देखने पर मालिक ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी. सोमवार को खानपुर थाना पंहुचकर पति के साथ पत्नी द्वारा मामला दर्ज कराया गया. पुलिस ने विवाहिता का मामला दर्ज कर मेडिकल करवाकर जांच शुरू की है.

हथिनी के बाद अब गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक, धमाके के बाद जख्मी हो गई गाय

sp ऑफिस में की आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग:
हालांकि अभी तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई. ऐसे में महिला व उसके पति को लगातार धमकियां मिल रही है ऐसे में आज पीड़ित महिला और उसके पति ने sp ऑफिस में आकर परिवाद दिया और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की.
अब पुलिस अधीक्षक के सारा मामला संज्ञान में आने पर जल्द कार्यवाही की बात की है. 
 

कोरोना वायरस संक्रमण फैलाने पर क्लीनिक संचालक सहित 4 के विरुद्ध प्रकरण दर्ज

कोरोना वायरस संक्रमण फैलाने पर क्लीनिक संचालक सहित 4 के विरुद्ध प्रकरण दर्ज

झालावाड़: जिले के झालरापाटन थाना अधिकारी जगदीश मीणा ने बताया कि कस्बा झालरापाटन में सब्जी कुईया के पास स्थित क्लीनिक संचालक द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण फैलाने पर क्लीनिक संचालक के विरुद्ध थाना झालरापाटन पर राजस्थान महामारी अधिनियम 2020 तथा रोग संक्रमण फैलाने की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है.

121 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन, 4 सप्ताह में 1 लाख 73 हजार प्रवासियों को पहुंचाया गंतव्य तक 

घटना का विवरण:  
पुलिस उप अधीक्षक व्रत झालावाड़ ने बताया कि विगत दिनों कस्बा झालरापाटन में कोरोना के पॉजिटिव आए मरीजों की हिस्ट्री मालूमात की तो ज्यादातर मरीजों ने सब्जी कुईया के पास स्थित एक क्लीनिक पर प्राइवेट कंपाउंडर से इलाज करवाना बताया था. इस पर क्लीनिक संचालक इब्राहिम पुत्र शेख जाति बोहरा मुसलमान निवासी सब्जी कुईया के पास झालरापाटन का कोरोना वायरस जांच हेतु चिकित्सा टीम द्वारा सैंपल लेना चाहा तो क्लीनिक संचालक द्वारा चिकित्सा टीम को सैंपल देने से मना कर दिया. परंतु जब ज्यादातर पॉजिटिव मरीजों का क्लीनिक संचालक के संपर्क में होने की हिस्ट्री पूछताछ पर सामने आई तो पुलिस द्वारा जबरन क्लीनिक संचालक का चिकित्सा टीम को सैंपल दिलवाया गया जो जांच में पॉजिटिव पाया गया. क्लीनिक संचालक ने अपनी हिस्ट्री छुपाकर कोरोना वायरस संक्रमण फैलाकर आम जनता का जीवन संकट में डाला है और असाध्य रोग फैलाने में सहायक रहा है. 

आम जनता का जीवन संकट में डालने की धाराओं में प्रकरण दर्ज: 
इस पर झालरापाटन के हरिप्रसाद लकवाल मुख्य चिकित्सा अधिकारी सेटेलाइट अस्पताल झालरापाटन द्वारा दिए जाने पर क्लीनिक संचालक इब्राहिम के विरुद्ध राजस्थान महामारी अध्यादेश 2020 तथा असाध्य रोग का संक्रमण फैला कर आम जनता का जीवन संकट में डालने की धाराओं में आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया है.  

रेल मंत्रालय ने की यात्रियों से अपील, पूर्व ग्रसित बीमारी वाले व्यक्ति नहीं करें रेल यात्रा 

मौत के बाद लॉक डाउन का उल्लंघन होने पर लोगों पर मुकदमा दर्ज:
साथ ही इमली गेट पर 1 महिला की मौत होने पर 1 परिवार के 3 लोगों पर भी मुकदमा दर्ज हुवा जिन्होंने मौत के बाद लॉक डाउन का उल्लंघन कर बड़ा प्रोग्राम आयोजित किया, जिसमे बड़ी संख्या में लोगों ने शिरकत की जिसके कारण mp से लोगों का यहा बड़ी संख्या में पहुंचे और कोरोना फैलाने में कारण बने. इस पर पुलिस ने 4 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर अनुसन्धान शुरू कर दिया है.  

झालावाड़ में कोरोना विस्फोट, पिछले 12 घंटे में सामने आए 64 नए मामले

झालावाड़ में कोरोना विस्फोट, पिछले 12 घंटे में सामने आए 64 नए मामले

झालावाड़: जिले में पिछले 12 घंटे में 64 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. 112 सैम्पलों की रिपोर्ट ने जिले में हड़कम्प मचा दिया. इस रिपोर्ट में 64 मरीज नए सामने आये है और इसमें 62 नए मरीज झालरापाटन मे निकले है ये सभी मरीज इमली गेट क्षेत्र बताये जा रहे हैं. ये सभी मरीज इमली गेट क्षेत्र के बताये जा रहे हैं साथ ही 2 केस अकलेरा क्षेत्र के बताए जा रहे है. ऐसे में अब जिले में 135 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं.  

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में सामने आए 109 पॉजिटिव केस, संक्रमितों का ग्राफ पहुंचा 7645 

यहां पिछले 3 दिनों में 77 नए केस देखने को मिले: 
ऐसे में झालरापाटन क्षेत्र कोरोना हाट स्पॉट बना है. यहां पिछले 3 दिनों में 77 नए केस देखने को मिले हैं. जबकि 2 अकलेरा के मरीज सामने आए हैं. आज 64 केस सामने आने से प्रशासन में हड़कम्प मच गया. 

दो—दो नगर निगम बनाने का फैसला सरकार का नीतिगत निर्णय, हाईकोर्ट नहीं करें हस्तक्षेप— महाधिवक्ता 

झालरापाटन क्षेत्र में अधिकारियों ने डेरा जमा लिया:
बात करें तो आज सुबह से ही झालरापाटन क्षेत्र में अधिकारियों ने डेरा जमा लिया है और शहर के प्रमुख बाजारों को सीज कर दिया है. लोगों को घरों में रहने और जरूरत के बगैर बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी. वहीं राजस्थान में इसके अलावा भरतपुर में 6, बीकानेर में 1, दौसा में 1, जयपुर में 6, झुंझुनूं में 2, करौली में 1, कोटा में 16 और नागौर में 12 केस चिन्हित किए गए है. ऐसे में राजस्थान में अब संक्रमित मरीजों का ग्राफ बढ़कर 7645 पहुंच गया है. 

CORONA WARRIORS: श्रीवल्लभ पित्ती ग्रुप रोजगार के लिए आया आगे, हेल्थ वर्कर के परिजनों को मिलेगी प्राथमिकता

CORONA WARRIORS: श्रीवल्लभ पित्ती ग्रुप रोजगार के लिए आया आगे, हेल्थ वर्कर के परिजनों को मिलेगी प्राथमिकता

झालावाड़: एक तरफ प्रदेश में जहां कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर कोरोना को फैलने से रोकने के लिए पहली पंक्ति में खड़े हेल्थ वर्कर के परिजनों को श्रीवल्लभ पित्ती ग्रुप अपने यहां रोजगार में प्राथमिकता देने के लिए आगे आया है.  

प्रथम पंक्ति में खड़े वर्करों के परिजनों को मिलेगी प्राथमिकता:
श्रीवल्लभ पित्ती ग्रुप के चेयरमैन विनोद पित्ती ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की इस संकट के समय में सभी को चिकित्सा, रोजगार और खाना उपलब्ध कराने की द्रढ़ संकल्प शक्ति की प्रशंसा करते हुए बताया कि इस महामारी से पीड़ित लोगों के इलाज और उसको समाज में फैलने से रोकने के लिए प्रथम पंक्ति में खड़े हमारे हेल्थ वर्करों के परिजनों और रिश्तेदारों को ग्रुप अपने यहां रोजगार में प्राथमिकता देगा. 

ग्रुप द्वारा रोज निशुल्क भोजन वितरण भी किया जा रहा:
उन्होंने बताया कि इस मुश्किल घड़ी में श्रीवल्लभ पित्ति ग्रुप समाज और राष्ट्र के साथ खड़ा है, समाज सेवा के इस क्रम में ग्रुप द्वारा पहले से रोज निशुल्क भोजन वितरण किया जा रहा है. इसके साथ ही झालावड़ पुलिस लाइन और झालारापाटन पुलिस स्टेशन में बॉडी सैनिटेशन टनल, फेश मास्क और सेनीटाइजर भी उपलब्ध करायें गए हैं. साथ ही राज्य सरकार द्वारा जारी जनसुरक्षा गाइडलाइन के तहत हैंड्स फ्री सेनीटाइजर मशीन सिस्टम भी विभिन्न सरकारी कार्यालयों को जल्द ही निशुल्क उपलब्ध करा दी जाएगी. 

ग्रुप की वेबसाइट पर करें अप्लाई:
चेयरमैन विनोद पित्ती ने कहा कि हमें अपने प्रथम पंक्ति में खड़े चिकित्सा कर्मी, प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों, पुलिस विभाग, मीडिया कर्मी, सफाईकर्मियों सब पर पूरा भरोसा है की वो जल्द ही इस महामारी पर जीत हासिल कर लेंगे. हेल्थ वर्करों के परिजन ग्रुप की वेबसाइनट ग्रुप की वेबसाइट https://www.pittie.com/  एवं ईमेल- [email protected] पर अप्लाई कर सकते हैं. 

Open Covid-19