Rajasthan: प्रतापगढ़ पुलिस ने महिलाओं को आत्म सुरक्षा और साइबर अपराध से बचने की दी जानकारी, सतर्क रहने का दिया सुझाव

प्रतापगढ़: प्रतापगढ़ में आज पुलिस विभाग की ओर से महिलाओं एवं युवतियों को आत्म सुरक्षा, यातायात नियमों की पालना और साइबर अपराध से बचने के विषय में जानकारी प्रदान की गई. बड़ौदा स्वरोजगार विकास संस्थान परिसर में आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में 70 से ज्यादा महिलाओं ने भाग लिया .

जिला यातायात प्रभारी रघुनाथ सिंह ने बताया कि बडौदा स्वरोजगार विकास संस्थान परिसर में आज पुलिस विभाग की ओर से महिलाओं एवं युवतियों को आत्मरक्षा के गुर सिखाए गए. यहां महिला पुलिस कर्मियों ने संकट के समय महिलाओं और युवतियों को अपनी रक्षा कैसे करनी है. इस विषय में टिप्स दिए.

यातायात पुलिस की ओर से यहां पर महिलाओं से अपील की गई कि वह यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करें. मोबाइल पर बात करते हुए वाहन नहीं चलाएं, हेलमेट लगाकर दुपहिया वाहन चलाएं, आबादी क्षेत्र में वाहनों की रफ्तार धीमी रखें.  पुलिस विभाग की ओर से इस दौरान महिलाओं को साइबर फ्रॉड से बचने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किस तरह से किया जाए जानकारी प्रदान की गई.

पुलिस की ओर से अपील की गई की इंस्टाग्राम, फेसबुक आदि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी रिल बना कर नहीं डालें. कई लोग इसका गलत उपयोग कर लेते हैं. साइबर फ्रॉड से महिलाएं किस तरह से बच सकती है, इस विषय में भी उन्हें जानकारी प्रदान की गई.