Pm Modi ने सेमीकॉन इंडिया इवेंट का किया उद्घाटन, बोले- भारत मेंं बिजनेस को बढ़ाने का स्वर्णिम अवसर

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री मोदी ने 28 जुलाई को सेमीकॉन इंडिया इवेंट का उध्दघाटन किया. इस दौरान मोदी के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव  और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहे. कार्यक्रम गुजरात के गांधीनगर में आयोजित किया गया है जो 28 जुलाई से शुरू हुआ है और 30 जुलाई तक चलेगा. इसमें दुनिया भर की 200 से भी अधिक कंपनियों ने हिस्सा लिया है. 

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जैसे सॉफ्टवेयर को अपडेट करना जरूरी होता है वैसे ही यह क्रार्यक्रम है. इसमें देश-विदेश की बहुत सारी कंपनियां आई हैं. स्टार्टअप्स भी आए हैं. युवा पीढ़ियों से आग्रह किया कि वह इवेंट में जरूर जाएं. पहले लोग पूछते थे कि क्यों निवेश करें और अब सवाल है निवेश क्यों नहीं करें. पीएम मोदी ने कार्यक्रम में मौजूद लोगों से कहा कि उन्होंने भारत के सामर्थ्य के साथ अपने सपनों को जोड़ा है और भारत किसी को भी निराश नहीं करता है. 21वीं सदी के भारत में अवसर ही अवसर हैं. इसमें आपका बिजनेस दोगुना-तीन गुना होने वाला हैं. 

आयोजन के जरिये भारत में सेमीकंडक्टर के क्षेत्र को मिलेगी तेजीः
इस कार्यक्रम में फॉक्सकॉन, माइक्रोन, एएमडी, आईबीएम, मार्वल और वेदांता समेत कई कंपनियां हिस्सा लेने को तैयार हैं. तीन दिवसीय आयोजन के जरिये भारत में विकसित होने वाले सेमीकंडक्टर के क्षेत्र को तेजी मिलेगी. वहीं इस आयोजन में आने वाले लोगों को सेमीकंडक्टर में प्रयोग होने वाली अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी एवं नवोन्मेषण के बारे में विस्तृत जानकारी दी जायेगी. एग्जीबीशन में आने वाले छात्रों को उत्पादन के बारें में जानकारी के साथ ही क्षेत्र में करियर को लेकर भी छात्रों को अवगत कराया जायेगा.