VIDEO : सौगंध मुझे इसे मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा... : पीएम मोदी

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/26 02:06

चूरू। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज राजस्थान के चूरू में आयोजित विजय संकल्प रैली को सम्बोधित कर रहे हैं। अपने सम्बोधन में पीएम मोदी ने राजस्थानी भाषा में चूरू की धरती को नमन कर यहां के सालासर बालाजी के बारे में भी जिक्र किया। पीएम मोदी ने चूरू की धरती को वीरों की धरती बताकर नमन किया। इसके बाद पीएम मोदी ने इशारों ही इशारों में कहा कि, 'आज आपका मिजाज कुछ और ही लग रहा है।' इसके जरिये पीएम मोदी ने आज की गई भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई की ओर इशारा किया।

राजस्‍थान के चूरू में आयोजित 'विजय संकल्प रैली' को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि, मैं वीर सपूतों की भूमि चूरू में माताओं—बहनों का अभिनंदन करता हूं। आज ऐसा दिन है कि भारत के वीरों को सर झुका कर नमन करें। चूरू की धरती से मैं देशवासियों को दोहरा रहा हूं और कहता हूं कि, 'सौगंध मुझे इसे मिट्टी की मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। मेरा वचन है भारत मां को तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा।' उन्होंने कहा कि आज चूरू की धरती से, मैं देशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि देश सुरक्षित हाथों में है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि साथियों देश से बढ़कर कुछ नहीं होता। देश की सेवा करने वाले, देश के निर्माण में लगे हर व्यक्ति को आज के इस महत्वपूर्ण अवसर पर देश का प्रधानसेवक नमन करता है। आपका यह प्रधानसेवक इसलिए काम कर रहा है, क्योंकि हमारे लिए खुद से बड़ा दल और दल से बड़ा देश है। जिन एक करोड़ किसानों को केंद्र से पैसा मिला, उसमें चूरू का एक भी किसान नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि राज्य सरकार ने केंद्र को लाभार्थी किसानों की सूची ही नहीं भेजी। राजस्थान की सरकार किसानों के हितों की योजनाओं को नहीं रोके।

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है कि हमारे कांग्रेस के मित्रों को हो क्या रहा है। भले वे देर कर रहे हैं लेकिन हम पीछे लगे हैं, सूची लेकर रहेंगे और राजस्थान के किसानों को लाभ पहुंचाकर रहेंगे। जब 1 फरवरी को हमने संसद में किसानों की इस योजना को शुरू किया था तो लोग कह रहे थे कि यह मुमकिन नहीं है। लेकिन अब यह मुमकिन है, यह मोदी सरकार है। 25 दिन के भीतर किसानों के खातों में पहली किस्त पहुंचनी शुरू हो गई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना में भी राजस्थान के लोगों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। मैं राजस्थान सरकार से आग्रह करता हूं कि वे भी इस योजना में गरीबों को शामिल करके उन्हें लाभ पहुंचाएं। पिछले चार साल में गरीबों को लिए डेढ़ करोड़ मकान बन चुके हैं। अगर पुरानी गति से काम करते तो हमें इतने मकान बनाने में शायद कई साल लग जाते।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से चुरू के लोगों के लिए अनेक कदम उठाए जा रहे हैं। वसुंधरा जी की सरकार में यमुना का पानी पहुंचाने का काम किया गया। अगर यहां की सरकार ने सजगता दिखाई तो जल्द ही सभी जगह यमुना का पानी पहुंचने लगेगा। अनेक नई ट्रेनें इस पूरे क्षेत्र में शुरू की गई है। यहां रेल लाइनों के बिजलीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश के विकास में सबको संसाधनों पर समान हक मिले यही हमारी सरकार का लक्ष्य है। ये सब संभव हो रहा है, कौन सी ताकत है, अरे ये मोदी की ताकत नहीं है। ये तो आपको एक वोट की ताकत है, जिसने दिल्ली में एक मजबूत सरकार बनाई है। आपको भारत का दम दिख रहा है कि नहीं, आपको तो जरूर दिख रहा है। अब आपका ही वोट मजबूर और कमजोर सरकार का सपना देखने वाले को जवाब देगा। आपका ही वोट मुझे और बीजेपी को पहले से ज्यादा मजबूती देगा, यह मेरा विश्वास है।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in