Pm Modi Odisha Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा दौरे पर आज, राज्य को देंगे 68 हजार करोड़ की सौगात

ओडिशाः पीएम मोदी आज ओडिशा दौरे पर रहेंगे. मोदी ओडिशा को आज  68 हजार करोड़ की सौगात देंगे. IIM परिसर,राजमार्ग,बिजली और रेल परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही NHI की तीन परियोजनाओं की सौगात भी ओडिशा को समर्पित करेंगे. दौरे को लेकर राज्य सरकार ने कार्यक्रम स्थल के आसपास ड्रोन कैमरों पर रोक लगा दी है. साथ ही जगह जगह पर जवानों का जाब्ता तैनात किया गया है. 

प्रधानमंत्री मोदी जगदीशपुर-हल्दिया और बोकारो-धामरा पाइपलाइन परियोजना (जेएचबीडीपीएल) के 412 किमी लंबे धामरा अंगुल पाइपलाइन खंड का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा के तहत 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित यह परियोजना ओडिशा को राष्ट्रीय गैस ग्रिड से जोड़ेगी.  कार्यक्रम के दौरान पीएम करीब 28,980 करोड़ की कई बिजली परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित और शिलान्यास भी करेंगे. 

मोदी ओडिशा के सोनपुर के लिए पहली ट्रेन की सौगात देंगे. PM मोदी सोनपुर के लिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. पुरी-सोनपुर-पुरी साप्ताहिक एक्सप्रेस को झंडी दिखाएंगे. जो कि ओडिशा के 4 जिलों को जोड़ेगी. जिसमें सोनपुर, बलांगीर, बरगढ़ और संबलपुर का नाम शामिल है. 

प्रधानमंत्री मोदी आज CLEA-CASGC 2024 का उद्घाटन करेंगे. राजधानी स्थित विज्ञान भवन में कॉमनवेल्थ लीगल एजुकेशन एसोसिएशन (सीएलईए)-कॉमनवेल्थ अटॉर्नी और सॉलिसिटर जनरल कांफ्रेंस (सीएएसजीसी) 2024 का उद्घाटन करेंगे. इस सम्मेलन का विषय ‘न्याय करने में सीमा-पार की चुनौतियां है. इसमें कानून और न्याय से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों जैसे न्यायिक परिवर्तन और कानूनी कार्यप्रणाली के नैतिक आयाम, कार्यकारी जवाबदेही और आधुनिक कानूनी शिक्षा के बारे में विचार-विमर्श किया जाएगा. फिर से ध्यान देने के बारे में की चर्चा जाएगी.