Pulwama Attack: Bollywood में पाक कलाकारों को लेकर इंडस्ट्री ने लिया ये कड़ा फैसला

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/02/18 02:04

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF पर 14 फरवर को  हुए आत्मघाती हमले में 40 जवानों की शहादत के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। रविवार से जम्मू कश्मीर में मुठभेड़ जारी है इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के एक मेजर सहित 4 जवान शहीद हो गए हैं वहीं सुरक्षाबलों ने आतंकियों के ठिकाने को उड़ा दिया है जिसमें जैश के सरगना गाजी सहित 2 आतंकियों के मारे जाने की सूचना है।बॉलीवुड से भी तीखी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं। सिनेमा इंडस्ट्री ने भी पुलवामा की घटना के बाद पाकिस्तान पर दबाव डालने के लिए अपनी तरफ से कई पहल की है।

इसके साथ ही इंडस्ट्री आतंकी घटना में जान गंवाने वाले जवानों के परिवार की मदद के लिए आगे आई है। अब तक अमिताभ बच्चन, सलमान खान, आदित्य धर जैसे तमाम सितारों ने आर्थिक मदद की घोषणा की है। इस कड़ी में टोटल धमाल की टीम ने भी जान गंवाने वाले परिवारों की मदद के लिए 50 लाख रुपये दिए हैं।

भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगने के बाद अब उन लोगों को भी आड़े हाथों लेने की तैयारी है जो पाक कलाकारों संग अभी भी काम कर रहे हैं। पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तानी कलाकारों संग काम करने वालों का भी विरोध शुरू हो गया है। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लॉईज (एफडब्ल्यूआईसीई) के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित ने कहा, ''हमने पाक कलाकारों पर बैन लगाने का निर्णय लिया है। साथ ही पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने की जिद करने वाले फिल्म निर्माताओं पर भी प्रतिबंध लगेगा।''

नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान के समर्थन में बयान देने की खूब आलोचना हो रही है। अनुपम खेर ने भी सिद्धू पर तीखा हमला किया है। उन्होंने एक यूजर के सिद्धू पर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा- ''कभी-कभी जब आप बहुत ज्यादा बात करते हैं, तो ये आपसे बवकास बातें भी करा सकता है।''

अंग्रेजी समाचार पत्र इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ पाकिस्तान के मशहूर फिल्म समीक्षक ओमेर अल्वी ने कहा है कि शबाना आजमी और जावेद साहब को प्रगतिशील के रूप में देखा जाता है जो हमेशा भारत-पाकिस्तान के रिश्तों की बेहतरी के पक्ष में बात करते रहे हैं। इसी वजह से पुलवामा की घटना पर उनकी प्रतिक्रिया, कराची के कला और साहित्यिक समुदाय के लिए हैरान करने वाली है। बता दें, कि शबाना आजमी और जावेद अख्तर कराची में कैफ़ी आजमी को लेकर हो रहे एक इवेंट में शामिल होने वाले थे। लेकिन पुलवामा घटना की तीखी आलोचना के साथ दोनों ने कराची दौरा कैंसल कर दिया।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के डायरेक्टर आदित्य धार ने पुलवामा अटैक की निंदा की। उन्होंने इमोशनल होते हुए एक इंटरव्यू में कहा- ये बेहद दुखद है। फिल्म उरी के बाद इन सभी घटनाओं को मैं पर्सनल ले रहा हूं। ऐसा लग रहा है जैसे मैंने अपने भाइयों को खो दिया हो। सरकार को कड़ा एक्शन लेना चाहिए। इस भयावह हमले के बाद सरकार को पाकिस्तान को पूरी तरह से अलग थलग कर देना चाहिए। बता दें, उरी की टीम ने मिलकर पुलवामा अटैक के शहीदों को 1 करोड़ रुपए की मदद दी है।

View this post on Instagram

Gratitude! 🙏 #urithesurgicalstrike

A post shared by Aditya Dhar (@adityadharfilms) on

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in

जानिये सैलरी में शानदार इन्क्रीमेंट दिलवाने वाला एक चमत्कारी टोटका

तो फिर किसका करेंगे सलमान खान प्रचार ?
प्रियंका की बोट यात्रा के सियासी मायने
Arrest Warrant Issued Against Nirav Modi By London Court: Sources
प्रियंका गांधी का वोट के लिए बोट का सहारा
Jodhpur : वृद्धाश्रम में मनाई लोगों ने होली
चुनाव के चलते निर्वाचन विभाग में अटकी ट्रेन संचालन की अनुमति
VHP ने फिर अलापा \'राम राग\'