राहुल गांधी ने बोला मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- मुनाफ़ाख़ोरी बंद करे, एक्साइज़ दर तुरंत घटाए

राहुल गांधी ने बोला मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- मुनाफ़ाख़ोरी बंद करे, एक्साइज़ दर तुरंत घटाए

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार पेट्रोल-डीज़ल से मुनाफ़ाख़ोरी बंद करे, एक्साइज़ दर तुरंत घटाए और दाम कम करे. इससे पहले आज देश के तमाम हिस्सों में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया और इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इनकी कीमतों को कम करने की भी अपील की गई.      

राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 15 जुलाई से, 29 अगस्त तक चलेंगी यूजी ओर पीजी फाइनल की परीक्षाएं 

महंगे पेट्रोल-डीजल की मार ने देशवासियों का जीना मुश्किल कर दिया:  
यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी वीडियो संदेश के जरिए केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा, एक तरफ कोरोना महामारी का कहर और दूसरी तरफ महंगे पेट्रोल-डीजल की मार ने देशवासियों का जीना मुश्किल कर दिया है. आज देश की राजधानी दिल्ली और अन्य बड़े शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें 80 रुपये प्रति लीटर को भी पार कर गई हैं.  लॉकडाउन के बाद मोदी सरकार ने 22 बार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ाई हैं.

Petrol-Diesel की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस का धरना, अनूठे अंदाज में धरना स्थल पर पहुंचे नेता 

सरकार ने टैक्स बढ़ाकर जनता से 18 लाख करोड़ की अतिरिक्त वसूली की: 
निया गांधी का कहना है कि कच्चे तेल की कीमत गिर रही है, इसका फायदा जनता को देना चाहिए लेकिन सरकार ने टैक्स बढ़ाकर जनता से 18 लाख करोड़ की अतिरिक्त वसूली की. उन्होंने कहा कि 2014 के बाद मोदी सरकार ने जनता को कच्चे तेल की गिरती कीमतों का फायदा देने की जगह पेट्रोल/डीजल पर 12 बार एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर 18 लाख करोड़ रुपए की अतिरिक्त वसूली की. सोनिया ने कहा कि सरकार की जिम्मेदारी ये है कि वो मुश्किल समय में देशवासियों का सहारा बने न कि उनकी मुसीबत का फायदा उठाकर मुनाफाखोरी करे.

और पढ़ें