अमेठी से राहुल गांधी की हार के बाद बुरे फंसे सिद्धू, लोगों ने पूछा कब लेंगे संन्यास ?

अमेठी से राहुल गांधी की हार के बाद बुरे फंसे सिद्धू, लोगों ने पूछा कब लेंगे संन्यास ?

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों में बीजेपी को भारी बहुमत और कांग्रेस की पुश्तैनी सीट अमेठी से राहुल गांधी के हारने के बाद पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्दू सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं. अब लोग उनसे पूछ रहे हैं कि आखिर वो कब राजनीति से संन्यास लेंगे. इसके बाद से ही ट्विटर पर #SiddhuQuitPolitics ट्रेंड कर रहा है.

राहुल हारे तो छोड़ दूंगा राजनीति
दरअसल, लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान अप्रैल में सिद्धू ने इस बात की घोषणा की थी कि अगर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हारते हैं तो वह राजनीति छोड़ देंगे। एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा- “नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से लाफ्टर शो में आइये, आपकी असली जगह वहीं पर है।”
जबकि, एक अन्य ने ट्वीट करते हुए लिखा है- “मैं जानता हूं कि वह अपनी जुबान के पक्के हैं... अब छोड़ देंगे।

इतने वोटों के अंतर से हारे राहुल
अब सिद्धू को क्या पता था कि 'मोदी लहर' में राहुल गांधी अमेठी से भी हार जाएंगे जिसे गांधी परिवार का सबसे मजबूत गढ़ कहा जाता है. राहुल गांधी को मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी ने 55 हजार 120 मतों के अंतर से पराजित किया है. अमेठी की जनता का कहना है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उन्हें वह आत्मीयता नहीं मिल सकी, जो उनके दिवंगत पिता एवं पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से मिलती थी.

कांग्रेस खेमें में कलह
दूसरी ओर लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद पार्टी के भीतर कलह शुरू हो गई है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी के खराब प्रदर्शन के लिए अपनी ही सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को ठीकरा फोड़ा है.

और पढ़ें