Live News »

ट्रेन में बिना टिकट कुत्तों को सफर कराना पड़ा भारी, कटा चालान

ट्रेन में बिना टिकट कुत्तों को सफर कराना पड़ा भारी, कटा चालान

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में एक अलग ही मामला सामने आया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां ट्रेन में बिना टिकट सफर करना दो कुत्तों को भारी पड़ गया। टीटी ने चैकिंग के दौरान अपने मालिक के साथ सफर कर रहे दोनों कुत्तों को हिरासत में लेकर 510 का चालान काट दिया। 

जानकारी के मुताबिक हाई अलर्ट के चलते आगरा कैंट स्टेशन पर ट्रेनों में सघन चेकिंग ली जा रही थी। तभी कोसीकलां आगरा पैसेंजर ट्रेन आगरा कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक पर आकर रुकी। गाड़ी में चैकिंग की गई तो, देखा गया कि एक परिवार अपने साथ दो पालतू कुत्तों के साथ सफर कर रहा है। 

इस पर टिकट निरीक्षक ने कुत्ते की बुकिंग रसीद मांगी तो मालिक ने किसी तरह का टिकट या बुकिंग होने से इंकार कर दिया। जबकि नियमानुसार ट्रेन में पशुओं को बुक कराने के बाद ही ले जाया जा सकता है। कोई टिकट न होने पर दोनों कुत्तों को प्लेटफॉर्म नंबर एक पर बने टीटी कक्ष में लाया गया। 

यहां टिकट निरीक्षक ने कुत्ते को लेकर आने वाले मालिक पर जुर्माना ठोक दिया। एक कुत्ते का चालान 255 रुपये के हिसाब से दो कुत्तों का चालान काटा गया है। कुत्ते के मालिक के जुर्माना अदा करने पर रेलवे स्टाफ ने कुत्तों को साथ ले जाने की इजाजत दी।

और पढ़ें

Most Related Stories

स्वतंत्रता दिवस पर आगरा जेल से रिहा हुए 21 कैदी, व्यापारी राजेश सहगल अदा किया जुर्माना 

स्वतंत्रता दिवस पर आगरा जेल से रिहा हुए 21 कैदी, व्यापारी राजेश सहगल अदा किया जुर्माना 

आगरा: आगरा जिला जेल में आज उन 21 कैदियों को रिहा किया गया, जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली, लेकिन अदालत द्वारा उन पर लगाए गए जुर्माने का भुगतान नहीं कर पाने के कारण अतिरिक्त समय जेल में बिताना पड़ रहा था. आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक व्यापारी राजेश सहगल द्वारा 1,73,000 रुपये का जुर्माना अदा किए जाने के बाद ये कैदी रिहा किए गए.

रिहाई के बाद आगरा जिला जेल के अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने कहा कि हम राजेश सहगल जी के आभारी हैं। उनके कारण 21 कैदी अपने परिवार के साथ रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस मना पाएंगे. वहीं योगी सरकार करीब दो दर्जन जेलों से ऐसे 73 कैदियों को आज के दिन रिहा करने का ऐलान किया था. इस बारे में अपर मुख्य सचिव, गृह एवं कारागार अवनीश कुमार अवस्थी ने पुलिस महानिदेशक/महानिरीक्षक, कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवाओं को आवश्यक निर्देश दिए हैं.

Open Covid-19