World Cup: वर्ल्ड कप में बारिश की खलल भारत की हार का बनेगी कारण, टूर्नामेंट से पहले बिना अभ्यास मैच खेले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया

नई दिल्लीः आज से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगज होने जा रहा है. टूर्नामेंट में पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है. जबकि भारत अपने सफर की शुरुआत 8 अक्टूबर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी. जहां टीम इंडिया के लिए एक बड़ी परेशानी खड़ी होने वाली है. जो कि टीम की हार का कारण भी बन सकती है. 

दरअसल टूर्नामेंट से पहले सभी टीमों के बीच वार्मअप मैच कराये गये थे. प्रति टीम 2 मैचों अभ्यास के रूप में रखे गये थे. लेकिन भारत दोनों ही मैचों में बारिश की खलल के बीच एक भी ओवर नहीं खेला सका और अब मुकाबले ड्रा रहे. जिसमें पहला मुकाबला 30 अक्टूबर को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया. जबकि दूसरा मैच 3 अक्टूबर को भारत-नीदरलैंड के बीच खेला गया. लेकिन बारिश के बादलों के बीच एक भी मुकाबले को पूरा नहीं किया जा सका. यही कारण है कि अब भारत के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. क्योंकि वर्ल्ड कप से पहले टीम को कोई भी खिलाड़ी मुकाबला नहीं खेल पाया है जो अब टीम के लिए हार में बदला सकता है. 

गौरतलब है कि भारत की मेजबानी में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. जिसमें पहला मुकाबला आज इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. जबकि भारत अपने सफर की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा. वहीं भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाना है. 

वर्ल्ड कप में भारतीय टीमः
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जड़ेजा, आर अश्र्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर,