जयपुर VIDEO: आखिर कब पूरा होगा राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल विस्तार का सपना? अब धीरे-धीरे उम्मीदवारों में आने लगी निराशा

VIDEO: आखिर कब पूरा होगा राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल विस्तार का सपना? अब धीरे-धीरे उम्मीदवारों में आने लगी निराशा

जयपुर: प्रदेश में राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल विस्तार का सपना देख रहे कांग्रेस सहित बसपा विधायकों में अब धीरे-धीरे निराशा आने लगी है. आलाकमान ने पहले 31 जनवरी तक राजनीतिक नियुक्तियों की घोषणा की थी और उसके तुरंत बाद मंत्रिमंडल विस्तार होना था. लेकिन मौजूदा हालातों को देखकर ऐसा नहीं लगता क्योंकि इसी बीच एक बार फिर 20 जिलों के 90 निकायों में चुनाव की घोषणा हो गई है. इसके बाद विधानसभा सत्र आ जाएगा और उसके बाद सुजानगढ़, सहाड़ा और राजसमंद में उपचुनाव होंगे.   

अगले 3-4 महीनों तक नहीं कोई उम्मीद:       
इस प्रकार अगले 3-4 महीनों तक राजनीतिक नियुक्तियों और मंत्रिमंडल विस्तार की कोई उम्मीद नहीं है. अलबत्ता आज या कल में पीसीसी कार्यकारिणी घोषित हो जाएगी. लेकिन चेयरमैन और मंत्री बनने के इंतजार में बैठे लोगों के मन में इसे लेकर कोई उत्साह नहीं है. कुल मिलाकर हर विधायक किसी बोर्ड का चेयरमैन या फिर सरकार में मंत्री बनना चाहता है. लेकिन उम्मीदवारों की संख्या ज्यादा और पद कम है. इसलिए सभी लोगों को संतुष्ट करना बेहद मुश्किल होगा.  

 

इन सारी संभावनों पर भाजपा की पहले से ही नजर: 
दूसरी ओर इन सारी संभावनों पर भाजपा की पहले से ही नजर है. कुल मिलाकर राजस्थान के राजनीतिक परिदृश्य की तस्वीर बहुत धुंधली है. इसलिए गहलोत और पायलट कैंप दोनों में अब थोड़ी बेचैनी दिखने लगी है.    
 
 

और पढ़ें