Rajasthan Election 2023: कांग्रेस में टिकट का काउंटडाउन ! 10 और 11 सितंबर को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक

जयपुर: राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर कांग्रेस में टिकट वितरण का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. इसको लेकर 10 और 11 सितंबर को कांग्रेस वॉर रूम में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होगी. स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गौरव गोगोई यह बैठक लेंगे. बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा व डॉ. सीपी जोशी शामिल होंगे. इनके अलावा कमेटी के सदस्य अभिषेक दत्त और गणेश गोदिया भी शामिल होंगे. 

आपको बता दें कि भाजपा-कांग्रेस दोनों ही जिताऊ उम्मीदवार के चयन को प्राथमिकता दे रही हैं. इसके साथ ही बीजेपी और कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर सियासी दौड़-भाग जारी है. कांग्रेस पहले ही ऐलान कर चुकी है कि वह सितंबर के अंत या अक्टूबर के पहले सप्ताह में उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी. दरअसल राजस्थान कांग्रेस में टिकट वितरण को लेकर एक्सरसाइज पूरे जोरों पर हैं.

    

गौरव गोगोई राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन:
गौरतलब है कि गौरव गोगोई राजस्थान स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन में हैं, जबकि गणेश गोदियाल और अभिषेक दत्त को स्क्रीनिंग कमेटी का सदस्य है. वहीं राजस्थान में एक्स ऑफिशियो मेंबर्स में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी और एआईसीसी के तीनों प्रभारी सचिव शामिल हैं।.