Rajasthan Elections 2023: नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी का काम पूरा, 8 विधानसभा क्षेत्र में 18 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र खारिज

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जयपुर कलेक्ट्रेट में 8 विधानसभा क्षेत्रों के नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी का काम पूरा हो गया है. आठ विधानसभा क्षेत्र में 18 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र खारिज हुए. बगरू विधानसभा में सभी 12 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए. सिविल लाइंस विधानसभा सीट से AAP प्रत्याशी का फॉर्म निरस्त किया गया. सिविल लाइंस में 17 नामांकन सही पाए गए. 

आदर्श नगर में 31 प्रत्याशियों ने 34 नामांकन दाखिल किए थे. आदर्श नगर में 9 नामांकन खारिज किए गए. आदर्श नगर के आठ नामांकन फॉर्म पर प्रस्तावक के नाम नहीं लिखे थे. डॉ.प्रकाश केसवानी को NOC नहीं मिली इसलिए फॉर्म निरस्त. आदर्श नगर में अब 22 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए. हवामहल विधानसभा में 19 प्रत्याशियों ने 25 नामांकन पेश किए थे. हवामहल में निर्दलीय विकास सैनी का नामांकन खारिज हुआ. हवामहल में 18 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए. 

झोटवाड़ा विधानसभा में 20 प्रत्याशियों में नामांकन सही पाए गए. विद्याधर नगर विधानसभा में 19 प्रत्याशियों ने नामांकन भरे थे. विद्याधर नगर में BSP के प्रत्याशी ज्योति दिवाकर का नामांकन पत्र खारिज हुआ. विद्याधर नगर में पांच प्रत्याशियों के फॉर्म निरस्त हुए. विद्याधर नगर में 14 प्रत्याशियों के नामांकन सही पाए गए. मालवीय नगर में सभी 12 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र सही पाए गए. किशनपोल विधानसभा में 17 प्रत्याशियों में से दो के नामांकन पत्र खारिज हुए. दो निर्दलीय प्रत्याशियों के नामांकन पत्र खारिज हुए.