जयपुर जयपुर सहित राजस्थान में विभिन्न जगहों पर दिन भर बरसे बदरा

जयपुर सहित राजस्थान में विभिन्न जगहों पर दिन भर बरसे बदरा

जयपुर सहित राजस्थान में विभिन्न जगहों पर दिन भर बरसे बदरा

जयपुर: राजस्‍थान के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी के बीच राज्‍य में बारिश का दौर जारी है. मंगलवार को दिन में राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के कई स्थानों पर बारिश हुई. इस बीच राज्य के अधिकतर हिस्सों में मंगलवार को कहीं हल्की से मध्यम दर्जे तो कहीं तेज बारिश का दौर चला.

राजधानी जयपुर में मंगलवार को दिनभर मौसम सुहावना बना रहा. कहीं-कहीं पर रिमझिम बारिश की फुहारें तो कभी तेज बौछार पड़ती रही . शहर के कई स्थानों पर जाम के कारण वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार मंगलवार सुबह से शाम साढ़े पांच बजे तक अजमेर में 10.8 मिलीमीटर, भीलवाड़ा में 13 मिमी, अलवर में 3 मिमी, जयपुर में 7.6 मिमी, पिलानी में 1.9 मिमी, कोटा में 30 मिमी, बाड़मेर में 12.6 मिमी, जोधपुर मेुं 14.4 मिमी, बीकानेर में 1.4 मिमी, चूरू में 7.4 मिमी, बारां के अंता में 33 मिमी, चित्तौड़गढ़ में 23 मिमी, डूंगरपुर में 20.5 मिमी, सिरोही में 36 मिमी, टोंक में 7.5 मिमी बारिश दर्ज की गई.

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार उत्तरी बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के चलते राज्‍य में बारिश हो रही है. इसके असर से 16 व 17 अगस्त को राज्‍य में कहीं-कहीं भारी से अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है. (भाषा) 

और पढ़ें