close ads


केसी वेणुगोपाल की जयपुर यात्रा का एजेंडा! CM गहलोत के साथ कई सियासी मुद्दों पर होगी चर्चा

जयपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री के.सी वेणगोपाल आज लंबे समय के बाद जयपुर में हैं. वेणुगोपाल देर रात ही जयपुर पहुंचे हैं तथा वे एयरपोर्ट के पास स्थित एक होटल में ठहरे हैं. वेणुगोपाल के अचानक जयपुर दौरे को लेकर सियासी सरगर्मियां जोरों पर हैं. सूत्रों की माने तो केसी वेणुगोपाल की यात्रा एजेंडा पहले से ही निर्धारित है. हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.   

केसी वेणुगोपाल की जयपुर यात्रा का एजेंडा: 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केसी वेणुगोपाल की जयपुर यात्रा का पहला एजेंडा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ केरल चुनाव प्रबंधन की चर्चा करना है. सोनिया गांधी ने गहलोत को केरल की जिम्मेदारी सीनियर ऑब्जर्वर बनाकर सौंपी है. दूसरा एजेंडा AICC में सचिवों की नियुक्तियों से जुड़ा है, और तीसरा एजेंडा गहलोत और पायलट से राजस्थान की राजनीति से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करना है. इनके अलावा चौथा एजेंडा राजस्थान से राज्यसभा सांसद के नाते संसद में राजस्थान से जुड़े विकास के मुद्दे उठाना है. इस संदर्भ में केसी वेणुगोपाल कुछ सीनियर अफसरों से भी सीएम गहलोत की मौजूदगी में मिल सकते हैं. 

केरल विधानसभा चुनाव और संसद सत्र को लेकर चर्चा: 
सूत्रों की माने तो केसी वेणुगोपाल केरल विधानसभा चुनाव और संसद के आगामी शीतकालीन सत्र को लेकर सीएम गहलोत से चर्चा करेंगे. बताया जा रहा है शीतकालीन सत्र में कृषि कानूनों के मसले पर मोदी सरकार को घेरने और राजस्थान की प्रमुख समस्याओं को संसद में किस प्रकार से उठाया जाए, इस पर रणनीति बनेगी. बैठक से पहले पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने होटल जाकर केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की.  


 

और पढ़ें