Rajasthan: कांग्रेस के शासनकाल में हुई सभी भर्तियों की जांच हो - भाजपा

Rajasthan: कांग्रेस के शासनकाल में हुई सभी भर्तियों की जांच हो - भाजपा

Rajasthan: कांग्रेस के शासनकाल में हुई सभी भर्तियों की जांच हो - भाजपा

जयपुर: राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की मौजूदा कांग्रेस सरकार के शासनकाल में हुई सभी भर्तियों की जांच करवाने की मांग की है.

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि राजस्थान में जब से कांग्रेस पार्टी की सरकार आई है तब से लेकर अब तक जितनी भी भर्तियां हुई है, वह सभी अब संदेह के घेरे में आती दिखाई दे रही हैं. शर्मा के अनुसार, हाल ही में हुई राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) में कथित गड़बड़ियों की जांच विशेष कार्यबल एसओजी द्वारा की जा रही है. शर्मा के अनुसार, इस जांच के बाद अब एक-एक कर पर्तें खुलती दिखाई दे रही हैं.

शिक्षा मंत्री अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानते हुए तत्काल इस्तीफा दें:
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी चाहती है कि राजस्थान में कांग्रेस के शासनकाल के दौरान जो भर्तियां हुई है उन सारी भर्तियों की जांच हो. इसके साथ ही भाजपा चाहती है कि मुख्यमंत्री लाखों युवाओं से माफी मांगें और शिक्षा मंत्री अपनी नैतिक जिम्मेदारी मानते हुए तत्काल इस्तीफा दें.

रीट परीक्षा के पेपर लीक होने के मामले में गिरफ्तारियां भी हुई: 
उल्लेखनीय है कि राजस्थान सरकार ने 26 सितंबर को आयोजित रीट परीक्षा के दौरान संदिग्ध गतिविधियों और अनियमितताओं में शामिल एक आरएएस और दो आरपीएस अधिकारियों, शिक्षा विभाग के 14 कर्मियों और तीन अन्य पुलिस कर्मियों को निलंबित किया है. इस परीक्षा के पेपर लीक होने के मामले में गिरफ्तारियां भी हुई हैं. सोर्स- भाषा 

और पढ़ें