जयपुर CM गहलोत ने आज शाम बजट के सफल क्रियान्वयन के लिए बुलाई बैठक, कहा- घोषणाओं को समय पर पूरा करेंगे

CM गहलोत ने आज शाम बजट के सफल क्रियान्वयन के लिए बुलाई बैठक, कहा- घोषणाओं को समय पर पूरा करेंगे

CM गहलोत ने आज शाम बजट के सफल क्रियान्वयन के लिए बुलाई बैठक, कहा- घोषणाओं को समय पर पूरा करेंगे

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट घोषणाओं के समयबद्ध एवं सफल क्रियान्वयन के लिए आज शाम 6 बजे मुख्य सचिव तथा सभी विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिवों एवं सचिवों के साथ सचिवालय में बैठक बुलाई है. उन्होंने कहा कि सभी बजट घोषणाओं को समय पर पूरा करना हमारा लक्ष्य है जिसे हम पूरा करेंगे. 

वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री निवास पर बजट घोषणाओं के लिए अलग-अलग संगठन के लोगों द्वारा आभार व्यक्त करने का तांता लगा हुआ है. सोमवार को भी सीएम गहलोत ने राजस्थान समाज कल्याण बोर्ड की उपाध्यक्ष श्रीमती मीनाक्षी चंद्रावत के नेतृत्व में आए अखिल राजस्थान पुजारी महासंघ के प्रतिनिधि मंडल को संबोधित किया. 

Image

राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ गांव-गरीब तक पहुंचे: 
मुख्यमंत्री ने सभी का आह्वान किया कि बजट घोषणाओं एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ गांव-गरीब तक पहुंचे, इसके लिए सभी अपनी भागीदारी निभाएं. अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराएं. मेरी कलम से अगर किसी का भला हो सकता है तो मैं जरूर करूंगा. 

Image

बजट में हमने हर वर्ग के कल्याण के लिए प्रावधान किए: 
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस वर्ष के बजट में हमने हर वर्ग के कल्याण के लिए प्रावधान किए हैं. लोगों को इलाज के खर्च से चिंतामुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में बीमा कवर 5 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रूपये कर दिया है. 5 लाख के दुर्घटना बीमा कवर की भी घोषणा की गई है. 

Image

और पढ़ें