जयपुर गणतंत्र दिवस के मौके पर पीसीसी में झंडारोहण, किसानों की जमीन कुर्की मामले सहित कई मुद्दों पर बोले CM गहलोत

गणतंत्र दिवस के मौके पर पीसीसी में झंडारोहण, किसानों की जमीन कुर्की मामले सहित कई मुद्दों पर बोले CM गहलोत

जयपुर: 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर आज पीसीसी कार्यालय में झंडारोहण किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे. 

झंडारोहण और राष्ट्रगान के बाद मीडिया से वार्ता के दौरान सीएम गहलोत ने पार्टी छोड़कर जाने वाले नेताओं पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस बड़ा समंदर है कोई फर्क नहीं पड़ता. जो जा रहा है उसका भी स्वागत और जो आएगा उसका भी स्वागत. पहले भी कई बड़े-बड़े नेता पार्टी छोड़ कर गए थे लेकिन उन्हें फिर पार्टी में आना पड़ा. 

राष्ट्रीय कृत बैंकों के लोन हम कैसे माफ कर सकते हैं?
वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की जमीन कुर्की मामले पर बोलते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमने राज्यपाल के पास विधेयक भेज रखा है. यह विधेयक अगर पास किया जाता है तो किसानों की 5 एकड़ तक की भूमि नीलाम नहीं होगी. सीएम ने राजभवन में रोडा एक्ट में बदलाव को लेकर बयान देते हुए कहा कि हमने रोडा एक्ट को लेकर नहीं कहा कि यह लंबित है. राष्ट्रीय कृत बैंकों के लोन हम कैसे माफ कर सकते हैं? इसमें तो केंद्र सरकार को आगे आकर किसानों के हित में फैसला लेना है. केंद्र सरकार अगर वन टाइम सेटेलमेंट कराएं तो हम राज्य का हिस्सा देने को तैयार है. 

मुख्यमंत्री प्रातः 9.30 बजे राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होंगे: 
आपको बता दें कि सीएम गहलोत ने सबसे पहले आज अपने निवास पर गणतंत्र दिवस के अवसर पर निवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. मुख्यमंत्री गहलोत आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे और झण्डारोहण करेंगे. मुख्यमंत्री प्रातः 9.30 बजे सवाई मानसिंह स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होंगे. इसके बाद गहलोत प्रातः 11.00 बजे शासन सचिवालय में झण्डारोहण करेंगे. मुख्यमंत्री प्रातः 11.30 बजे राजभवन में संवैधानिक पार्क के शिलान्यास कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. 

और पढ़ें