जयपुर Rajasthan: 6 माह बाद आज से खुलें कक्षा छठी से 8वीं के स्कूल, CM गहलोत ने की सख्ती से SOP का पालन करने की अपील

Rajasthan: 6 माह बाद आज से खुलें कक्षा छठी से 8वीं के स्कूल, CM गहलोत ने की सख्ती से SOP का पालन करने की अपील

Rajasthan: 6 माह बाद आज से खुलें कक्षा छठी से 8वीं के स्कूल, CM गहलोत ने की सख्ती से SOP का पालन करने की अपील

जयपुर: राजस्थान में आज से 6ठीं से 8वीं तक के सरकारी और निजी स्कूल फिर से खुल (Schools Reopen) गए हैं. स्कूल कोरोना गाइडलाइन के साथ अभी केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही शुरू होंगे. इसी के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्कूल संचालकों और बच्चों के पैरेंट्स से सावधानी रखने की अपील की है. उन्होंने एक समाचार पत्र में छपी रिपोर्ट को भी ट्वीट के जरिए साझा की है. 

सीएम गहलोत ने ट्वीट किया कि अमेरिका एवं ब्रिटेन में स्कूल खुलने के बाद बच्चों में कोरोना के मामले बढ़े हैं. प्रदेश में शैक्षणिक संस्थानों को खोलने के लिए SOP जारी की गई है. 

उन्होंने कहा कि मेरा सभी शैक्षणिक संस्थान मालिकों एवं बच्चों के पैरेंट्स से निवेदन है कि बच्चों की सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा जारी की गई SOP की सख्ती से पालना करें. 

अमेरिका एवं ब्रिटेन में स्कूल खुलने के बाद बच्चों में कोरोना के मामले बढ़े:
आपको बता दें कि सीएम गहलोत द्वारा शेयर की गई रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के बाद ब्रिटेन में स्कूल खुलते ही कोरोना वायरस के खतरे की घंटी बजना शुरू हो गई है. ब्रिटेन में हर 37 बच्चों में से एक बच्चा कोरोना संक्रमित मिल रहा है. वहीं अमेरिका में भले ही कोरोना के मामलों में कमी सामने आ रही है लेकिन मौत के मामलों में पिछले दो हफ्तों के दौरान तीस फीसदी तक इजाफा हुआ है. 

27 सितंबर से कक्षा एक से पांचवीं तक की नियमित कक्षा शुरू की जायेगी:
गौरतलब है कि एक सप्ताह बाद आगामी 27 सितंबर से कक्षा एक से पांचवीं तक की नियमित कक्षा शुरू की जायेगी. स्कूल आने के लिये स्टूडेंट्स के अभिभावकों की लिखित मंजूरी जरुरी होगी. शिक्षा विभाग स्कूलों की पूरी मॉनिटरिंग करेगा. प्रदेश में इससे पहले 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोले जा चुके हैं। कॉलेज और कोचिंग क्लासेज भी शुरू कर दी गई हैं.  

और पढ़ें