जयपुर राजस्थान कांग्रेस में जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की कवायद, AICC ने कल तक मांगे नाम

राजस्थान कांग्रेस में जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की कवायद, AICC ने कल तक मांगे नाम

राजस्थान कांग्रेस में जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की कवायद, AICC ने कल तक मांगे नाम

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस में जिला अध्यक्षों की कवायद तेज हो गई है. इसके लिए AICC ने कल तक नाम मांगे हैं. ऐसे में कल तक जिला प्रभारियों को 3-3 नामों का पैनल AICC भेजना है. पहली बार PCC की बजाय AICC ने नामों का पैनल मांगा है. पिछले 11 माह से जिला संगठन भंग है. इसी के चलते अब 30 जून तक संभावित जिलाध्यक्षों के लिए तीन-तीन नामों के पैनल मांगे है. 

इसके लिए AICC ने जिला प्रभारियों को एक परफॉर्मा भेजा है. जिसमें जिलाध्यक्षों को संभावित 3-3 नामों का पैनल बनाकर भेजना है. साथ ही परफॉर्मा में जिलाध्यक्षों के नामों की सिफारिश करने वाले नेताओं, विधायकों और आला नेताओं के नाम भी लिख कर भेजने हैं. प्रदेश प्रभारी अजय माकन के निर्देश पर प्रदेश सह प्रभारी तरुण कुमार ने ये नाम मांगे हैं. सह प्रभारी तरुण कुमार ने सभी जिलों के प्रभारियों को फोन करके ये नाम मांगे हैं. इसके सतह 30 जून तक तीन-तीन नामों का पैनल बनाकर दिल्ली भेजने के निर्देश दिए गए हैं. परफॉर्मा व्यक्तिगत या फिर मेल के जरिए भी भेजने को कहा गया है. 

राजनीतिक उठापटक के दौरान जिला अध्यक्षों और उनकी कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था:
आपको बता दें कि राजस्थान में बीते साल जुलाई महीने में जो राजनीतिक उठापटक हुई थी, उसके बाद राजस्थान कांग्रेस संगठन के सभी 39 जिला अध्यक्षों और उनकी कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया था. इन कार्यकारिणीयों को भंग हुए अब 11 महीने से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन अब तक कांग्रेस पार्टी की नए जिलाध्यक्षों की खोज पूरी नहीं हो सकी है. इसी के चलते अब कांग्रेस में जिला अध्यक्षों कवायद तेज हो गई है. 


 

और पढ़ें