Rajasthan Politics: कांग्रेस टिकट वितरण में जबरदस्त उलझन, कोई नहीं जानता अंतत: कौन देगा टिकट ?

जयपुर: राजस्थान के रण में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस टिकट वितरण में जबरदस्त उलझन देखने को मिल रही है ! कोई नहीं जानता अंतत: कौन टिकट देगा ? पहले से ही पायलट कैंप का एक मुद्दा था और अब राहुल गांधी के सर्वे ने और उलझन बढ़ाई है. इससे फील्ड में मैसेज चला गया कि अकेले गहलोत साहब टिकट नहीं देंगे. राहुल गांधी के सर्वे की भी टिकट वितरण में महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. 

अब ऐसे में टिकटार्थी राहुल गांधी की सर्वे टीम के लोगों को ढूंढ रहे हैं. इसी तरह तीनों सहप्रभारी अमृता धवन, वीरेंद्र सिंह राठौड़ और काजी निजामुद्दीन के घरों पर भी टिकटार्थियों की भीड़ लग रही है. एक वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने इस घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इन सबके कारण कांग्रेस जीती हुई बाजी हार सकती है. उधर इस पूरे घटनाक्रम पर भाजपा की पैनी नजर है. 

  

कांग्रेस में प्रत्याशी चयन की कवायद तेज हो गई:
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा की ओर से सितंबर के अंतिम सप्ताह या अक्टूबर के पहले सप्ताह में कांग्रेस के विधानसभा उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बयान दिया था. जिसके बाद कांग्रेस में प्रत्याशी चयन की कवायद तेज हो गई है. राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट दावेदारों की ग्राउंड रियलिटी का दौर 17 अगस्त से शुरू हो जाएगा. जिताऊ और टिकाऊ उम्मीदवार चेहरों पर रायशुमारी के लिए कांग्रेस पार्टी में आंतरिक सर्वे चल रहे हैं.