GOOD NEWS: CM गहलोत का संवेदनशील फैसला, REET परीक्षा अभ्यर्थियों के लिए सभी तरह की बसों में मुफ्त यात्रा का तोहफा

GOOD NEWS: CM गहलोत का संवेदनशील फैसला, REET परीक्षा अभ्यर्थियों के लिए सभी तरह की बसों में मुफ्त यात्रा का तोहफा

जयपुर: राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा यानी रीट (REET EXAM) परीक्षा को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संवेदनशील फैसला लिया है. REET परीक्षा अभ्यर्थियों के लिए सभी तरह की बसों में मुफ्त यात्रा को तोहफा दिया है. ऐसे में अब अभ्यर्थी रोडवेज के साथ ही निजी बसों में भी मुफ्त सफर कर सकेंगे. आज अधिकारियों की बैठक में सीएम गहलोत ने इसके निर्देश दिए हैं. प्रमुख सचिव परिवहन अभय कुमार इसके लिए प्लान तैयार कर रहे हैं. सीएम के इस ऐलान से REET भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों को सुविधा मिलेगी. 

बता दें कि इससे पहले गहलोत सरकार ने रीट परीक्षा के लिए 11 दिन फ्री रोडवेज यात्रा की घोषणा की थी. इसका आदेश जारी कर दिया गया था. ऐसे में रीट अभ्यर्थी 20 सितंबर से 26 सितंबर तक घर से परीक्षा केंद्र तक और 26 से 30 सितंबर तक परीक्षा केंद्र से घर तक लौटने तक फ्री यात्रा कर सकते हैं. रोडवेज द्वारा निर्णय लिया गया है कि परीक्षा की तिथि से 5 दिन पूर्व और 5 दिन बाद तक अभ्यर्थियों को परीक्षा पहचान पत्र (आई कार्ड) दिखाकर निशुल्क यात्रा का लाभ ले सकते हैं. 

बसों की कमी के चलते एस आई परीक्षा बिगड़ी थी व्यवस्था: 
वहीं फ्री रोडवेज यात्रा की घोषणा के बाद राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने राज्य सरकार से रीट परीक्षा में अभ्यर्थियों के लिए निजी बसों की मांग राज्य सरकार से की थी. एस आई परीक्षा में व्यवस्था बिगड़ी क्योंकि रोडवेज के पास बसों की कमी है.  इसके चलते रोडवेज ने राज्य सरकार से निजी बसों की व्यवस्था की पत्र लिख कर मांग की थी. ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संवेदनशील फैसला करते हुए सभी तरह की बसों में मुफ्त यात्रा का निर्देश दिए हैं. आपको बता दें कि इस परीक्षा से राज्य में शिक्षकों के 31000 पदों पर भर्ती की जानी हैं. इस बार रीट परीक्षा के लिए करीब 26 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है. 

और पढ़ें