ACB Trap: श्रीनाथ टूर एंड ट्रेवल्स का मालिक प्रमोद को ACB ने 5 लाख की रिश्वत लेते धरा, डीआईजी लक्ष्मण गौड़ की भूमिका की भी जांच

ACB Trap: श्रीनाथ टूर एंड ट्रेवल्स का मालिक प्रमोद को ACB ने 5 लाख की रिश्वत लेते धरा, डीआईजी लक्ष्मण गौड़ की भूमिका की भी जांच

जयपुर: उप महानिरीक्षक पुलिस भरतपुर रेंज के नाम पर  5 लाख रूपये रिश्वत की लेते दलाल श्रीनाथ टूर एंड ट्रेवल्स के मालिक प्रमोद शर्मा को ACB की टीम ने बुधवार को गिरफ्तार किया है. भरतपुर रेंज डीआईजी लक्ष्मण गौड़ के घर से उद्योग नगर थाना प्रभारी चंद्रप्रकाश को फोन कर एक दलाल ने डीआईजी का संरक्षण दिलवाने व एसीआर सही भरवाने की एवज में 5 लाख रु. मांगे थे. 

VIDEO: राजस्थान में बेखौफ बिजली चोर ! जानिए कहां-कहां कितनी चोरी 

रेंज डीआईजी गौड़ की भूमिका को लेकर जांच की जा रही: 
इस पर थाना प्रभारी की शिकायत पर एसीबी ने बुधवार को दलाल प्रमोद शर्मा को जयपुर में राशि लेते हुए गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद रेंज डीआईजी गौड़ की भूमिका को लेकर जांच की जा रही है. 

10 लाख रूपये की रिश्वत राशि की मांग: 
जानकारी के मुताबिक परिवादी भरतपुर के उद्योग नगर थाना इंचार्ज जिला भरतपुर चन्द्रप्रकाश ने एसीबी मुख्यालय पर यह शिकायत दी की प्रमोद शर्मा दलाल मुझसे मेरी एसीआर सही करने एवं पुलिस सेवा में संरक्षण उप महानिरीक्षक पुलिस, भरतपुर रेंज से  दिलवाने की एवज में 10 लाख रूपये की रिश्वत राशि की मांग कर रहा है.

 नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता के कोर्ट में बयान देने से पहले पिता की हत्या, चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज 

आरोपी थाना प्रभारी को कार में घुमाता रहा:
आरोपी प्रमोद ने थाना प्रभारी को जयपुर में टोंक रो़ पर नगर निगम के पास बुलाया. इस पर दोपहर जब थाना प्रभारी वहां पहुंचे तो आरोपी ने उन्हें अपनी कार में बिठा लिया और करीब दस किमी तक घुमाता रहा, ताकि इस बात की जानकारी लग सके कि एसीबी की टीम तो नहीं है. इसके बाद टोंक रोड पर निगम के पास पैसे लेकर आरोपी ने थाना प्रभारी को छोड़ दिया. इसी बीच एसीबी की टीम ने दलाल को दबोच लिया. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी प्रमोद खुद को डीआईजी गौड़ का भाई बताता था और उनके आवास में रहता था. अब सवाल खड़ा होता है कि रिश्वत का इतना बड़ा खेल आईजी के आवास से चल रहा था क्या उन्हें इसकी भनक नहीं थी. इस का खुलासा जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद ही हो सकेगा. 


 

और पढ़ें