चंडीगढ़ हरियाणाः शवगृह में रखे किसान के शव को चूहों ने कुतरा, जांच के आदेश

हरियाणाः शवगृह में रखे किसान के शव को चूहों ने कुतरा, जांच के आदेश

हरियाणाः शवगृह में रखे किसान के शव को चूहों ने कुतरा, जांच के आदेश

चंडीगढ़: हरियाणा के सोनीपत जिले में एक सरकारी अस्पताल के शवगृह में चूहों ने 72 वर्षीय किसान के शव को कुतर दिया, जिसके बाद प्रशासन ने मामले की जांच का आदेश दिया है. यह मामला तब प्रकाश में आया जब राजेंद्र के परिवारवालों को गुरुवार सुबह शव के चेहरे और पैर पर जख्मों के निशान दिखे. अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि हृदयाघात से राजेंद्र की मौत हो गई थी और उनके शव को बुधवार रात शवगृह में रखा गया था.

डॉक्टरों की टीम गठित, एक दिन में सौंपेगी रिपोर्टः
सोनीपत के प्रधान चिकित्सा अधिकारी जय भगवान ने बताया कि मामले की जांच के लिए तीन डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई है. इसमें उप चिकित्सा अधीक्षक गिन्नी लांबा, संदीप लठवाल और वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी सुशील जैन शामिल हैं. जय भगवान ने बताया कि तीन डॉक्टरों की एक टीम मामले की जांच कर रही है और वे देखेंगे कि किसकी तरफ से लापरवाही बरती गई है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की टीम एक दिन के भीतर ही यह रिपोर्ट सौपेंगी.राजेंद्र सोनीपत के बैयानपुर गांव के निवासी थे. 

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मामले को लेकर जताई हैरानीः
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इसे हैरान करने वाली घटना करार दिया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘73 साल में ऐसा दर्दनाक मंजर शायद कभी ना देखा हो. शहीद किसान के शव को चूहों ने कुतर दिया और भाजपा सरकार तमाशबीन बनी रही.
सोर्स भाषा

और पढ़ें