VIDEO: पीएम मोदी से मुकाबले को लेकर CM गहलोत ने कहा-वे विश्व गुरु है मैं छोटा सा सेवक हूं, मुकाबला कैसे कर सकता हूं?

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री मोदी से मुकाबले को लेकर कहा कि वे विश्व गुरु है मैं छोटा सा सेवक हूं. मैं विश्व गुरु से मुकाबला कैसे कर सकता हूं? BJP के नेता तो मेरी चोट पर मजाक बनाते है. राजेंद्र राठौड़ और अन्य नेता मेरी तबीयत जानने CMR आते तो पता लगता उनकी हाइट बढ़ती, लेकिन उनको हाइट बढ़ानी ही नहीं आती है. मैंने तो एक बार किरोड़ी लाल मीणा को इलाज करवाने भेजा था. 2024 में PM का उम्मीदवार बनने के प्रश्न पर CM गहलोत ने कहा कि मैं सिर्फ राजस्थान की राजनीति ही करूंगा. हमारे लिए राहुल गांधी PM पद का चेहरा है. देश में मोदी का मुकाबला सिर्फ राहुल गांधी कर रहे. 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ये बात प्रेसवार्ता में कहीं. इससे पहले मुख्यमंत्री गहलोत ने नए जिलों में अफसरों की कमी पर कहा कि अधिकारियों की कमी नहीं आने दी जाएगी.
आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नए जिलों की सौगात दी. सीएम गहलोत ने कहा कि 19 नए जिलों का गठन एक प्रयोग है. इस प्रयोग के अनुभव से आगे का रास्ता खुलेगा. मुख्यमंत्री गहलोत ने नए जिलों के गठन का नोटिफिकेशन जारी कर दिया हैं. गहलोत ने भविष्य में और नए जिले बनाने के संकेत दिए. 7 अगस्त को नए जिले में प्रभारी मंत्री जाएंगे. सर्वधर्म सभा व पूजा पाठ होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि 7 अगस्त को नए जिलों की स्थापना होगी. जयपुर शहर व जयपुर ग्रामीण का मुख्यालय जयपुर शहर में होगा.

जोधपुर में भी दोनों जिलों का मुख्यालय जोधपुर शहर में होगा. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आज के दिन का सभी को इंतजार था. नए जिलों में OSD पहले ही लगा दिए थे. 2000 करोड़ का बजट भी दिया है. कई जगह एक जिले में 200 किमी यात्रा करनी पड़ती. उन्होंने कहा कि हम 2030 का विजन लेकर चल रहे. चाहते हुए भी कलेक्टर पूरे जिले में नहीं जा सकते. राम लुभाया कमेटी का कार्यकाल 6 महीने बढ़ाया. कुछ और नए जिलों को लेकर कमेटी काम करेगी. राहुल गांधी पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर CM गहलोत ने कहा कि आज सुप्रीम कोर्ट में सत्य की जीत हुई है. मेरी चोट बाद में लगती तो मैं प्रचार कैसे करता? मणिपुर का नाम लेकर राजस्थान पर धावा बोला जा रहा है. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी.