Live News »

लोकसभा भाजपा प्रत्याशी निहालचंद के खिलाफ लगाई आपत्ति खारिज

लोकसभा भाजपा प्रत्याशी निहालचंद के खिलाफ लगाई आपत्ति खारिज

श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर लोकसभा क्षेत्र से कल जिला निर्वाचन अधिकारी शिव प्रसाद ने सभी ग्यारह प्रत्याशियों के नामांकन की स्क्रूटनी की। जिसमें दो प्रत्यशियों के नामांकन खारिज हो गए, वहीं भाजपा प्रत्यासी निहालचंद के खिलाफ लगाई गई आपत्तियां निर्वाचन विभाग ने खारिज कर दी।

दरअसल भाजपा प्रत्याशी निहालचंद मेघवाल के खिलाफ दुष्कर्म के मामले को लेकर हाईकोर्ट में लगाई गई एक महिला की अर्जी को लेकर हाईकोर्ट द्वारा मामले में संज्ञान लेने और निहालचंद से जवाब मांगने को लेकर प्रत्याशी नरेश कुमार ने आपत्ति लगाई गई। जिसे निर्वाचन अधिकारियों के समक्ष पेश हुए निहालचंद के अधिवक्ता कैलाश नाथ भट्ट द्वारा पक्ष रखने के बाद अर्जी को खारिज कर दिया गया। अब भाजपा प्रत्याशी निहालचंद चुनाव लड़ सकते है।

... श्रीगंगानगर संवाददाता सुनील सिहाग की रिपोर्ट 

और पढ़ें

Most Related Stories

राजकीय सम्मान के साथ हुआ SHO विष्णुदत्त विश्नोई का अंतिम संस्कार, नम आंखों से हजारों लोगों ने दी अंतिम विदाई

राजकीय सम्मान के साथ हुआ SHO विष्णुदत्त विश्नोई का अंतिम संस्कार, नम आंखों से हजारों लोगों ने दी अंतिम विदाई

रायसिंहनगर: श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर में राजकीय सम्मान के साथ एसएचओ विष्णुदत्त विश्नोई का अंतिम संस्कार किया गया. पार्थिव देह के साथ राजगढ़ से आए पुलिस जवानों की आंखें नम हो गई. अंतिम विदाई में हजारों की संख्या में क्षेत्र के लोग पहुंचे. विष्णुदत्त विश्नोई के गांव में शोक की लहर छाई हुई है. गांव में भी दो दिन से चूल्हा नहीं जला है. इससे पहले SHO विष्णुदत्त की पार्थिव देह लूणेवाला लाई गई. विष्णुदत्त की अंतिम यात्रा गांव की गलियों से रवाना हुई. करीब एक किलोमीटर तक लोग अंतिम यात्रा में शामिल हुए. जिलेभर के पुलिस अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे. 

जगह-जगह लोगों ने दी श्रद्धांजलि:
सादुलपुर SHO विष्णुदत्त विश्नोई को श्रीगंगानगर में जगह-जगह लोगों ने श्रद्धांजलि दी. पार्थिव देह पर राजियासर से जैतसर,रायसिंहनगर तक की पुष्पवर्षा की गई. लोगों ने नम आंखों से श्रद्धांजलि दी. लोगों ने जब तक सूरज-चांद रहेगा विष्णुदत्त विश्नोई तेरा नाम रहेगा जैसे नारे लगाते हुए नम आंखों से भावभिनी श्रद्धांजलि अर्पित की.

Rajasthan Corona Updates: चित्तौड़गढ़ में एक मरीज की मौत, राजस्थान में 152 नए केस आये सामने, कुल मरीजों की संख्या पहुंची 6894

दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग:
सादुलपुर SHO विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या प्रकरण की CBI जांच करवाने की मांग गई. अलग-अलग संस्थाओं ने ज्ञापन सौंपकर सीबीआई जांच की मांग की. सरपंच मोहिनी देवी ने SHO को ज्ञापन सौंपा. राजस्थान ब्राह्मण महासभा ने SHO को ज्ञापन सौंपा. विश्नोई समाज के लोगों ने SDM कार्यालय में ज्ञापन सौंपकर सीबीआई जांच की मांग की. निष्पक्ष जांच करवाकर दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की.

दबंग छवि और बेहद जबांज ऑफिसर थे विष्णुदत्त:
चूरू जिले के सादुलपुर थानाधिकारी विष्णुदत्त बिश्नोई ने शनिवार को आत्महत्या कर ली. जानकारी के अनुसार विश्नोई ने अपने क्वार्टर में फांसी का फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त की है. हालांकि आत्महत्या के कारणों का अभी कोई पता नहीं चला है. वहीं पुलिस अधिकारी अभी कुछ भी बोलने से दूरी बना रहे हैं. बता दें कि बिश्नोई ईमानदार ऑफिसर के साथ पुलिस विभाग में दबंग छवि व बेहद जबांज ऑफिसर थे. 

भरतपुर की सेवर जेल तक पहुंचा कोरोना वायरस, सब्जी सप्लाई करने वाला निकला संक्रमित

श्रीगंगानगर में बोरवेल में गिरी महिला नरेगा श्रमिक, मौजूद नरेगा श्रमिकों ने निकाला बाहर  

श्रीगंगानगर में बोरवेल में गिरी महिला नरेगा श्रमिक, मौजूद नरेगा श्रमिकों ने निकाला बाहर  

श्रीगंगानगर: राजस्थान के श्रीगंगानगर के बिंझबायला में रविवार को एक महिला नरेगा श्रमिक बोरवेल में गिर गई. यह बोरवेल करीब 60 फीट नीचे था. गनीमत यही रही की मौके पर मौजूद नरेगा श्रमिकों ने महिला को बाहर निकाला और बिंझबायला के अस्पताल में पहुंचाया.

अस्पताल में इलाज जारी:
बिंझबायला के अस्पताल में प्रथम जांच रिपोर्ट करने के बाद तुरंत श्रीगंगानगर रैफर कर दिया गया, जहां महिला का इलाज चल रहा है. बता दें कि बींझबायला से 38 एलएलपी रोड पर नहर के पास मनरेगा का काम चल रहा था. 

COVID-19: देश में 24 घंटे में 6767 नए केस और 140 मरीजों की मौत, कुल मरीजों की संख्या हुई 1 लाख 31 हजार 868

पैर फिसलने से हुआ हादसा:
तभी महिला सोच करने के लिए वहां से चली गई. जैसे ही झाड़ियों के पीछे पहुंची वहां बोरवेल टाइप कुआं जो पुराना बना हुआ था, जिसमें पैर फिसलने से वह 60 फीट नीचे चली गई. तेज आवाज आने पर नरेगा श्रमिक भागे और कपड़ों से रस्सा बनाकर महिला को बाहर निकाला महिला का राजकीय जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है.

एक पिता की अनूठी पहल, प्रवासी बेटे के आइसोलेशन के लिए बना दिया सर्व सुविधाओं युक्त ढाई दिन का झोपड़ा

जम्मू कश्मीर से प्रवासी मजदूर पहुंचे श्रीगंगानगर, प्रशासन ने नहीं ली सुध, सड़क पर ही रुकने को हुए मजबूर 

जम्मू कश्मीर से प्रवासी मजदूर पहुंचे श्रीगंगानगर, प्रशासन ने नहीं ली सुध, सड़क पर ही रुकने को हुए मजबूर 

श्रीगंगानगर: जम्मू-कश्मीर के साम्बा से चलकर करीब 45 प्रवासी मजदूरों का जत्था श्रीगंगानगर पहुंचा, जिनमें महिलाओं सहित बच्चे भी शामिल है. यह सभी भीलवाड़ा जिले की आसींद तहसील के मूल निवासी है, ये सभी जम्मू-कश्मीर के साम्बा जिले के जिला मजिस्ट्रेट की अनुमति लेकर RJ19 GG 1005 ट्रक से श्रीगंगानगर पहुंच गए. 

सड़क पर ही रुकने को हुए मजबूर:
इस ट्रक ने साधुवाली चैक पोस्ट पर अनुमति पत्र दिखाकर श्रीगंगानगर जिले में प्रवेश किया और कालुवाला फ्लाई ओवर के पास 45 मजदूरों के जत्थे को छोड़ दिया. अब पिछले 2 दिनों से यह सभी मजदूर श्रीगंगानगर के रीको के पास सड़क पर ही रुके हुए है, सामाजिक लोग इनको खाने पीने की व्यवस्था करवा रहे हेब, पहुंचे हुए मजदूरों ने फर्स्ट इंडिया से अपना दुख व्यक्त करते हुए कहा कि अब हमारे पास कुछ नही बचा है सरकार हमें हमारे घर तक पहुचाएं.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में सामने आये 57 नए केस, अकेले उदयपुर में 20 संक्रमित मिले, जयपुर में नवजात मिला पॉजिटिव 

इधर विधायक को दी सूचना:
इसके बाद गुरुवार शाम 4 बजे भारतीय जनता युवा मोर्चा के नगर मंडल अध्यक्ष रजत स्वामी ने आसींद के विधायक जब्बर सिंह को दूरभाष के माध्यम से सूचना दी और बताया कि आसींद विधानसभा क्षेत्र के 45 लोग श्रीगंगानगर में सड़क किनारे रूके हुए है और पिछले 40 दिनों से इनकी दुर्गती हो रही है. जिस पर विधायक जब्बर सिंह ने तत्काल कार्यवाही करते हुए अतिरिक्त जिला कलेक्टर गुंजन सोनी से सम्पर्क किया. आसींद विधायक जब्बर सिंह ने आश्वस्त किया कि इन प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के लिए मैं हरसम्भव प्रयास करूँगा. विधायक जब्बर सिंह ने कहा कि इस मामले में वे जिला कलेक्टर भीलवाड़ा से भी बात कर रस्ता निकालने का प्रयास कर रहे है.

शराब पर वसूल की गई करोड़ों रुपए की ओवर रेट! राजस्थान में 5 दिन में बिकी 270 करोड़ रुपए की शराब

बॉर्डर पर BSF जवान ने पहले की कमांडर की हत्या, फिर खुद को मारी गोली, हुई मौत 

 बॉर्डर पर BSF जवान ने पहले की कमांडर की हत्या, फिर खुद को मारी गोली, हुई मौत 

श्रीगंगानगर: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले की भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से बुरी खबर है. जहां ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के एक हवलदार ने अपने ही अधिकारी को रायफल से गोली मार दी. बताया जा रहा है कि दोनों के बीच आपसी कहासुनी हुई थी. ये घटना रविवार सुबह 6:30 बजे की है, जब रेणुका चेकपोस्ट पर तैनात बीएसएफ की 125वीं बटालियन के हवलदार शिवचंद्र राम ड्यूटी कर रहे थे. तभी मौके पर एसआई रनवेंद्र पाल सिंह ड्यूटी पर पहुचंकर हवलदार शिवचंद्र को गेट खोलने के लिए कहा.

हेल्थ-वीरों को देश के शूरवीरों का सलाम! भारतीय सेना के तीनों दलों ने किया अलग-अलग अंदाज में शुक्रिया

एसआई को रायफल से गोली मार दी:
इसी दौरान गेट खोलने में थोडी देरी हो गई, जिस पर एसआई और हवलदार में कहासुनी हो गई. ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ के इन दोनों जवानों के बीच आपसी कहासुनी इतनी बढ़ गई कि हवलदार शिवचंद्र ने गुस्से में आकर एसआई को रायफल से गोली मार दी. एसआई को गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, हवलदार ने एसआई को गोली मारने के बाद खुद को भी गोली मार ली. जिससे उसकी भी मौत हो गई.

शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया:
सूचना बीएसएफ अधिकारियों को मिलने के बाद हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे बीएसएफ अधिकारियों ने पुलिस को सूचना दी. मृतक एसआई रनवेंद्र पाल सिंह उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद का रहने वाला था, तो वहीं हवलदार शिवचंद्रराम हजारीबाग झारखंड का रहने वाला था. फिलहाल, बीएसएफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने सीएम गहलोत को जन्मदिन पर दी बधाई, निरंतर प्रगति करने की शुभकामनाएं दीं

श्रीगंगानगर में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3800 शराब की पेट्टी जब्त,5 लोग गिरफ्तार

श्रीगंगानगर में अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 3800 शराब की पेट्टी जब्त,5 लोग गिरफ्तार

श्रीगंगानगर: पंजाब के खन्ना में पुलिस और एक्साइज विभाग की टीमों ने रेड कर खन्ना के बाहोमाजरा में एक गौदाम में चल रही अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड किया है. पुलिस और एक्साइज विभाग की टीमें जब उक्त गौदाम में पहुंची तो वह देखकर हैरान रह गई, गौदाम में फ्सर्ट चवाइस, डोलर, 999 शराब बोतलों में भरकर लेबल लगाए जा रहे थे. पुलिस ने छापेमारी के दौरान फैक्ट्री में तैयार की हुई 3800 पेटी शराब बरामद हुई है. 

केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों के अतिरिक्त महंगाई भत्ते पर लगी रोक

5 लोग गिरफ्तार:
पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें दो लोग फैक्ट्री के और तीन लोग फैक्ट्री में शराब की खेप लेने आए थे. शराब की अवैध फेक्ट्री चलाने श्रीगंगानगर के ही निवासी है इसमे रायसिंहनगर का चन्द्र प्रकास उर्फ विक्की मिड्ढा और श्रीगंगानगर का जितेंद्र कुमार को मौके से गिरफ्तार कर पूछताछ जारी है. ये लोग अलग अलग ब्रांड की रोज एक हजार शराब की पेट्टी तैयार कर लॉकडाउन में अवैध रूप से सप्लाई करते थे.

रोजाना बनाई जा रही थी 1000 पेटी शराब:
एसएसपी हरप्रीत सिंह ने बताया कि पुलिस के पास सूचना आई थी कि खन्ना के गांव बाहोमाजरा में एक गौदाम में अवैध शराब की फैक्ट्री चल रही है. पुलिस ने एक्साइज विभाग के एईटीसी को साथ लेकर गौदाम में रेड कर इसका खुलासा किया है. एसएसपी ने बताया कि फैक्ट्री में जब टीमें पहुंची तो उसमें काम चल रहा था. रेड के दौरान कुल 3800 पेटी अवैध शराब पकड़ी गई है. पुलिस जांच कर रही है, अभी 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से तीन लोग शराब लेने आए थे वहीं दो लोग फैक्टरी के ही हैं. एसएसपी ने कहा कि पिछले तीन चार महीने से फैक्ट्री चल रही थी, जिसमें पहले 400 के करीब अवैध शराब बनती थी अब रोजाना 1000 पेटी शराब बनाई जा रही थी.

ये परम्परा देती है सुकाल-अकाल का संकेत, वर्षों से ओसियां में निभाई जा रही है ये परम्पराएं

हनुमान मंदिर में चोरी की वारदात, अज्ञात चोर ने 2 दानपात्र और 13 चांदी के छत्र चुराए

हनुमान मंदिर में चोरी की वारदात, अज्ञात चोर ने 2 दानपात्र और 13 चांदी के छत्र चुराए

अनूपगढ़ (श्रीगंगानगर): अनूपगढ़ तहसील के गांव 14 में स्थित हनुमान मंदिर में बीती रात अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. मंदिर के पुजारी राधेश्याम ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती रात अज्ञात चोर मंदिर में आए और मंदिर के गेट की कुंडी तोड़कर मंदिर में रखे दो दानपात्र और 13 चांदी के छत्र चुरा कर ले गए.

Coronavirus Updates: कोरोना का कहर, राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 274, कोटा में एक मरीज की मौत 

13 चांदी के छत्र गायब मिले:
पुजारी ने बताया कि सोमवार सुबह जब वह पूजा के लिए मंदिर में गए तो उन्होंने मंदिर के दरवाजे की कुंडी टूटी हुई देखी, जब उन्होंने मंदिर के अंदर जाकर देखा तो दोनों दानपात्र और मंदिर में रखे हुए 13 चांदी के छत्र गायब मिले.

खुशखबरी: शोधकर्ताओं का दावा, 48 घंटे के भीतर कोरोना वायरस को मार सकती है ये दवा

पुजारी ने दी पुलिस को सूचना:
मंदिर के पुजारी ने बताया कि मंदिर में चोरों की चप्पल भी रह गई है। मंदिर के पुजारी राधेश्याम ने चोरी की सूचना अनूपगढ़ पुलिस थाने में दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. वहीं अज्ञात चोरों के द्वारा अनूपगढ़ में स्थित निरंकारी भवन में भी चोरी का प्रयास किया गया. वहां के सेवादार ने बताया कि उसने कुछ दूरी तक चोर का पीछा भी किया मगर चोर भागने में कामयाब हो गया.

Rajasthan Lock Down: जब दूल्हा पहुंचा दुल्हनिया लेने, तो बिना अनुमति बारात लाना पड़ गया महंगा

Rajasthan Lock Down: जब दूल्हा पहुंचा दुल्हनिया लेने, तो बिना अनुमति बारात लाना पड़ गया महंगा

श्रीगंगानगर: एक ओर तो पूरे देशभर में कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन है. तो वहीं दूसरी ओर लोग लॉक डाउन की धज्जियां उडा रहे है. ये उनके लिए, उनके परिवार के लिए, समाज के लिए और पूरे देश के लिए नुकसानदायी है. प्रदेशभर में लॉकडाउन के साथ धारा 144 लागू है.  इस बीच एक मामला प्रदेश के श्रीगंगानगर से सामने आया है. जहां पर बिना अनुमति दूल्हे को बारात लाना महंगा पड़ गया. 

तेलंगाना के सीएम सख्त, कहा-अगर तोड़ा लॉकडाउन तो लगेगा कर्फ्यू, होंगे देखते ही गोली मारने के आदेश जारी

पकडे गए तो छुपाया मुँह 
श्रीगंगानगर के लालगढ़ गांव में एक दूल्हा अपनी दुल्हन लेने बारात लेकर पहुंच गया है. जबकि पूरे प्रदेशभर में लॉक डाउन है, वहीं धारा 144 लागू है, इसके बावजूद बिना अनुमति के दूल्हा बारात लेकर पहुंच गया. जब पुलिस को इस बात का पता चला तो दूल्हे को पकड लिया, जब दूल्हे को पकडा तो दूल्हे ने शर्म के मारे अपना मुंह छुपा लिया. पुलिस ने दूल्हे और बारातियों को गाड़ी से नीचे उतारा और पूछताछ की. जिसमें करीब 10-11 लाेग सवार थे. दूल्हे ने शादी की परमिशन एसडीएम से लिए जाने की बात कही, लेकिन काेई दस्तावेज नहीं दिखा पाया. 

Coronavirus Updates: देशभर में मरने वालों की संख्या हुई 11, तमिलनाडु में पहली मौत

पुलिस ने दूल्हे को थमाया एक पर्चा 
पुलिस ने दूल्हे को एक पर्चा थमा दिया. जिसमें लिखा था मैं समाज का दुश्मन हूं. किसी के कहने पर घर नहीं बैठूंगा. मैं खुद मरूंगा और सबकाे भी मारूंगा. गौरतलब है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित किया था. उन्होंने पूरे देशभर में 21 दिन के​ लिए लॉकडाउन करने की घोषणा की. वहीं प्रदेश के मुखिया अशोक गहलोत ने भी राजस्थान में लॉकडाउन और धारा 144 लागू कर रखी है. इसके बावजूद लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं है. वे घरों में नहीं बैठ रहे है. सरकार और प्रशासन केवल उनके लिए ये सब कर रहे है. प्रदेशभर में कोरोना की रोकथाम के लिए ये कदम उठाये जा रहे है. 

श्रीगंगानगर पुलिस ने सामाजिक सद्भाव की मिसाल की पेश, सफाईकर्मी की बहन का भरा भात

श्रीगंगानगर पुलिस ने सामाजिक सद्भाव की मिसाल की पेश, सफाईकर्मी की बहन का भरा भात

श्रीगंगानगर: आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय के ध्येय वाक्य का साकार करने वाली राजस्थान पुलिस का अनूठा रूप उस वक्त देखने को मिला, जब श्रीगंगानगर के महिला थाने में स्वीपर का काम करने वाले युवक की बहन की शादी में पूरा पुलिस थाना भाई बन गया और सीओ सीटी समेत अनेक पुलिस वाले भात (मायरा) भरने पहुंच गए.

9 माह की मासूम बेटी की जमीन पर पटककर पिता ने की हत्या, बाद जमीन में दफनाया

एक बारगी चौंक गए लोग:
सामाजिक सरोकारों की यह अनूठी मिसाल राजस्थान की श्रीगंगानगर पुलिस ने पेश ​की है. शुक्रवार दोपहर को पुराणी शुगर मिल के पास एक युवती की शादी में अचानक एक साथ इतने पुलिसकर्मियों को देख एक बारगी तो हर कोई चौंक गया. बाद में पता चला कि यह सब पुलिसक​र्मी भात लेकर आए हैं, तब हर कोई श्रीगंगानगर पुलिस की इस पहल की सराहना करता दिखा.सीओ सिटी इस्माइल खान ने बताया कि अजय नाम का युवक महिला थाने में लम्बे अरसे से स्वीपर का कार्य करता है. 

कोरोना को लेकर यूपी में अलर्ट, योगी सरकार का ऐलान, 22 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज

63 हजार रुपए किए एकत्रित:
अजय की बहन की शादी का न्योता मिलते ही पुलिस वालों ने भी भात भरने की ठान ली और आज सभी पुलिसकर्मी भात लेकर इनके घर पहुंचे हैं. अजय की बहन दिव्या की शादी के लिए भात लेकर पहुंचने के लिए सभी पुलिसकर्मियों ने आर्थिक मदद की और 63 हजार रुपए और कुछ लेडीज सूट और फल एकत्रित किए। लोगों ने कहा कि महिला थाना पुलिस ने अच्छी पहल की है, जिससे समाज में पुलिस को लेकर अच्छा संदेश जाएगा.
 

Open Covid-19