VIDEO: लोकसभा चुनाव से पहले घर वापसी, बीजेपी के बागी लौट सकते है कुनबे में, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: मौका खास है लोकसभा चुनाव का.. ऐसे में बीजेपी के बागी चाहते वापसी फिर से अपने मूल दल में लौटना चाहते हैं. जबकि इन्होंने लड़ लिया था बागी होकर विधानसभा चुनाव पार्टी ने 6 साल के लिए निकाल दिया था. अब अपने जाति और क्षेत्रीय समीकरणों की बात करते हुए वापसी चाहते है. बहरहाल बीजेपी अभी जुटी है विकसित भारत संकल्प यात्रा में. 

टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी के तकरीबन एक दर्जन बागी चुनावी समर में उतर गए और पार्टी के खिलाफ ताल ठोक दी. अब ये बागी चुनाव हार चुके है और फिर वापसी चाहते है अपने मूल दल बीजेपी में कुछ बड़े नेता अपने चहेते बागियों के लिए लॉबिंग करने में जुट भी गए  है. इन दिग्गज नेताओं ने दिल्ली तक बात भी पहुंचाई. कैलाश मेघवाल, जितेंद्र मीणा, रोहिताश्व शर्मा, पीडी सारस्वत,   आशु सिंह सूरपुरा, बंसीधर बाजिया चाहते है वापसी. फिलहाल भाजपा आलाकमान सख्त रवैया अपना आए हुए   बीजेपी राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष का सख्त संदेश "पार्टी के प्रति वफादारी सबसे बड़ा मापदंड" . हालांकि लोकसभा चुनावों के परिप्रेक्ष्य में वापसी हो सकती. बहरहाल बीजेपी नेतृत्व फिलहाल करणपुर चुनाव और पीएम मोदी के विकसित भारत संकल्प यात्रा के जरिए मोदी गरंटियो को जन जन तक पहुंचाने के काम में जुटा है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने विकसित यात्रा के बारे में जानकारी दी.

बीजेपी प्रदेश अनुशासन समिति के पास अभी तक उच्च स्तर से इस तरह के निर्देश नही आए है कि बागियों को चुनाव लड़ाया जाए. बीजेपी के बागी नेताओं को लोकसभा चुनाव की गुणा भाग के मद्देनजर शामिल किया जाएगा. कोई बड़ी बात नहीं है अन्य दल से जीते कुछ विधायकों को ले लिया जाए. सियासत में कुछ भी संभव है. ये जरूर है कि जिस तरह विधानसभा चुनाव के वक्त भी बागियों की घर वापसी हुई थी ठीक वैसे ही मौजूदा चुनावी समर में उतरे बीजेपी के बागियों की वापसी हो सकती है.