US Open 2023: यूएस ओपन में रोहन बोपन्ना ने रचा इतिहास, बने टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

नई दिल्लीः भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन की जोड़ी यूएस ओपन 2023 के फाइनल में पहुंच गयी है. बोपन्ना ने मेंस डबल्स के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई पार्टनर मैथ्यू एबडेन के साथ 5 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन फ्रांस जोड़ी पियरे-ह्यूग्स हर्बर्ट और निकोलस माहुत को 7-6 (7-3), 6-2 से हरा कर टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनायी है. 

इसी के साथ बोपन्ना ने दमदार प्रदर्शन करते हुए इतिहास भी रच दिया है. वे 43 साल और 6 महीने की उम्र में फाइनल में जगह बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. अभी तक किसी भी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में इस उम्र का खिलाड़ी नहीं पहुंच सका है.
 
बोपन्ना ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ीः
खास बात खिलाड़ी के लिए य़े है कि बोपन्ना 13 सालों के बाद ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे है. इससे पहले वे साल 2010 में फाइनल में पहुंचे थे. जब उनके पार्टनर पाकिस्तान के ऐसाम-उल-हक कुरैशी थे. ऐसे में बोपन्ना ने दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के पुरुष युगल के फाइनल में जगह बनाई है. इसके साथ ही वो ओपन युग में ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी भी बन गये है. उन्होंने 43 साल और 6 महीने के उम्र में फाइनल में जगह बनाई है. 

सेमिफाइनल में जगह बनाने से पहले भारत के रोहन बोपन्ना और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी मैथ्यू एबडेन मेंस डबल्स के क्वार्टर फाइनल में अमेरिकी जोड़ी नथानिएल लैमन्स और जैक्सन विथ्रो को 7-6 (10), 6-1 से हराया था.