IND vs WI: रोहित शर्मा बने सुपरस्टार, शतक लगाकर बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

नई दिल्लीः वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने पहले टेस्ट मैच में 141 रनों से शानदार जीत हासिल की. मैच में शतकीय साझेदारी के चलते जायसवाल और रोहित खूब चमके. इसके साथ ही रोहित ने टेस्ट में 10 शतक भी पूरे कर लिये हैं. रोहित शर्मा ने 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 103 रनों की पारी खेली थी. रोहित ने अपने शतक के साथ ही एक नया इतिहास भी रच दिया हैं. जिसके चलते वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बन गये हैं. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा शतक लगा कर इकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गये हैं. जिनके पहले 10 टेस्ट शतक पूरे हुए हैं. इतना ही नहीं बल्कि हर शतक वाले मैच में टीम को जीत भी हासिल हुई हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गये मैच से पहले भारतीय कप्तान ने इसी साल खेली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में शतक (120) जड़ा था और टीम ने एक पारी और 132 रनों से जीत अपने नाम की थी. 

भारत ने बनाया रिकॉर्डः
भारत ने इसके अलावा एक और खास उपलब्धि हासिल की. उसकी एशिया के बाहर रनों और पारी के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी जीत थी. भारत ने इससे पहले 2016 में वेस्टइंडीज को पारी और 92 रनों से हराया था. वहीं 2005 में जिम्बाब्वे को पारी और 90 रनों से हराया था. टीम इंडिया ने 2002 में इंग्लैंड को पारी और 46 रनों से हराया था. 

मेजबान के खिलाफ भारत की दमदार जीतः
भारत ने अपनी पहली पारी को 421 के स्कोर पर घोषित की थी. जिसके बाद मेजबान टीम महज 130 रन पर ऑलआउट हो गयी. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहली पारी में भी अश्विन की फिरका का जादू देखने को मिला. उन्होंने पांच विकेट चटकाए. वहीं जडेजा ने तीन विकेट हासिल किए थे. वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 150 रन बनाए. जबकि मेजबान टीन दूसरी पारी में 130 रन पर ही सिमट गयी.