Rohit Sharma: विश्व इतिहास के नजदीक रोहित शर्मा, महज 2 छक्कों के साथ बन जायेंगे पहले बल्लेबाज

नई दिल्लीः भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच खेला गया. जहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने 66 रन से जीत दर्ज की. मुकाबले में पहले बल्लबेाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने 353 रन का लक्ष्य सेट किया. जिसके जवाब में भारतीय टीम 286 रन पर ही ऑलआउट हो गयी. भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाते हुए कप्तान रोहित शर्मा ने 81 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. जिसमें 5 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. इसके साथ ही रोहित ने नया मुकाम हासिल कर लिया है.

रोहित इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर जबकि पहले भारतीय बन गये है. रोहित शर्मा 451 पारियों में कुल 551 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गये है. खिलाड़ी महज 2 की आवश्यकता के साथ पहले बल्लेबाज बन जायेंगे. फिलहाल क्रिस गेल 553 छक्कों के साथ सूची में टॉप पर बने हुए है.

एमएस धोनी 359 छक्कों के साथ छठे नंबर परः
वहीं लिस्ट पर एक नजर डाली जाये तो गेल 553 छक्कों के साथ टॉप पर बने हुए है. दूसरे नंबर पर 551 छक्कों के साथ रोहित शर्मा है. शाहिन अफरीदी 476 छक्कों के साथ तीसरे नंबर पर बने हुए है. चौथे नंबर पर बैंडन मैक्कुल्लम 398 छक्कों के साथ बने हुए है. मार्टिन गप्टिल 383 छक्कों के साथ पांचवे नंबर पर बने हुए है. जबकि एमएस धोनी 359 छक्कों के साथ सूची में छठे नंबर पर काबिज है. 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे मुकाबले में 66 रन से जीत दर्ज की. हालांकि इसके बावजूद भी भारत ने 2-1 के साथ सीरीज को अपने नाम किया है. मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम शुरुआत से ही शानदार लय में नजर आयी है और 353 रन का लक्ष्य स्कोर बोर्ड पर लगाया. टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 286 रन पर ही ढ़ेर हो गयी.