आसान नहीं था Roopal Tyagi का इंडस्ट्री में सफर, 11 शो करने के बाद मिली पहचान

मुंबई : टीवी सीरियल सपने सुहाने लड़कपन में गुंजन का किरदार निभाने के बाद रूपल त्यागी (Roopal Tyagi) को घर-घर में पहचान मिली थी और आज वह उस मुकाम पर पहुंच चुकी हैं जहां तक पहुंचने का सपना कई लोग देखते हैं. उनका यह सफर आसान नहीं रहा लेकिन आज जो वो इतनी फेमस है और उस फेम को पाने के लिए उन्होंने काफी स्ट्रगल किया है.

18 साल की उम्र में बेंगलुरु से आंखों में सपने लिए रूपल मुंबई पहुंची थी. यहां पर उन्हें इंडस्ट्री में एंट्री लेने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. इसके बाद उन्हें करीना कपूर, शाहिद कपूर और आमिर खान जैसे सितारों को कोरियोग्राफ करने का मौका मिला और लगभग 2 सालों तक वो यही करती रही. लेकिन उनका सपना पर्दे पर खुद को देखने का था. 

फिल्म इंडस्ट्री में काफी कोशिश करने के बावजूद जब उन्हें काम नहीं मिला तो उन्होंने टीवी की ओर रुख करना अच्छा समझा. सपने सुहाने लड़कपन से पहले वह 11 शो कर चुकी थी लेकिन अधिकतर फ्लॉप साबित हुए और कुछ तो ऑन एयर भी नहीं गए. इसके बाद जब उन्हें गुंजन का किरदार मिला तो उनकी जिंदगी पूरी तरीके से बदल गई.

एक्ट्रेस के मुताबिक उनकी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव आए और इसके बाद उन्हें समझ आया कि सक्सेस का असली मतलब क्या होता है. उनका बॉयफ्रेंड उन्हें छोड़कर एक्स के पास चला गया था जिस वजह से हर दिन उनके ब्रेकअप की खबरें छप रही थी और पेरेंट्स परेशान हो रहे थे. वह इतनी ज्यादा परेशान थी कि बड़े-बड़े ऑफर्स के लिए मना करने लगी थी और इन सब से बाहर निकलने के लिए दोस्तों की बातों में आकर गलत काम करने लगी. 

हालांकि, उन्हें जल्द अपनी गलती का एहसास हो गया और उन्होंने ऐसे लोगों को अपनी जिंदगी से बाहर निकाल कर फेंक दिया. उन्हें समझ चुका था कि यह वह लोग हैं जो कहीं नहीं जाते उनकी सलाह मानी तो उनकी जिंदगी भी खराब हो जाएगी. एक्ट्रेस ने जिम जाना शुरू किया और मेडिटेशन के जरिए खुद को ढूंढने की कोशिश की और धीरे-धीरे वह अपनी खुशहाल जिंदगी की और वापस बढ़ गई.