Royal Enfield की नई हिमालयन 450 जल्द होगी लॉन्च, कीमत जान हो जायेंगे हैरान

नई दिल्लीः लंबे समय से इंतजार के बाद रॉयल एनफील्ड की नई हिमालयन 450 जल्द लॉन्च होने वाली है. यह कंपनी की सबसे एडवेंचर बाइक में से एक रहने वाली है. बाइक की तुलना मौजूदा हिमालयन 411 से की जा रही है. इस नई एडवेंचर बाइक के टेस्ट म्यूल्स को काफी समय से कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.   

रॉयल एनफील्ड ने आगामी हिमालयन 450 का नया टीजर जारी किया था जब से ही बाइक को लेकर लोगों में बेसर्बी बनी हुई है. जिसमें एडवेंचर बाइक के टेस्टिंग म्यूल्स को हिमालय के बर्फीले दृश्यों में टफ टेस्ट किया जा रहा है. नई हिमालयन 1 नवंबर 2023 को लॉन्च होने वाली है. जो कि नेक्स्ट जेनरेशन बुलेट 350 के लॉन्च होने के ठीक दो महीने बाद लॉन्च होगी. नेक्स्ट जेनरेशन बुलेट 350 1 जनवरी 2024 में लॉन्च होगी. 

हिमालयन 450 में मिलेगा फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनलः
ऐसे में बाइक के फीचर्स की बात करें तो बेयरबोन हिमालयन 411 से अलग नई हिमालयन 450 में अधिक रिफाइंड इंस्ट्रूमेंट्स जैसे सिंगल-पॉड, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नेविगेशन, ऑल-एलईडी रोशनी और उल्टा फ्रंट फोर्क जैसे फीचर्स शामिल है. नई पीढ़ी की हिमालयन में एक बिल्कुल नया 450cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा. जिसमें 40 हॉर्सपावर की पॉवर मिलने की उम्मीद है. इसके रियर व्हील पर पावर के लिए एक नए 6-स्पीड गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया जाएगा