भारत की अंडर-19 महिला T20 विश्व कप विजेता टीम को सम्मानित करेंगे सचिन तेंदुलकर

नई दिल्ली: महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पहला आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप जीतने वाली भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम को बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सम्मानित करेंगे.

स्टेडियम में शाम साढ़े छह बजे सम्मानित करेंगे:
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने ट्वीट किया कि बेहद खुशी के साथ मैं यह साझा कर रहा हूं कि भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और बीसीसीआई के पदाधिकारी भारत की विजेता अंडर-19 टीम को एक फरवरी को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम साढ़े छह बजे सम्मानित करेंगे.

उन्होंने कहा कि युवा क्रिकेटरों ने भारत को गौरवांवित किया है और हम उनकी उपलब्धियों को सम्मान देंगे. शेफाली वर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के पोटचेफस्ट्रूम में फाइनल में इंग्लैंड को सात विकेट से हराकर पहले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप का खिताब जीता.

महिला क्रिकेट में यह भारत का पहला आईसीसी खिताब भी है. विजेता टीम दक्षिण अफ्रीका से मंगलवार को मुंबई पहुंचेगी और फिर सम्मान समारोह के लिए बुधवार को अहमदाबाद जाएगी. सम्मान समारोह का आयोजन भारत और न्यूजीलैंड की पुरुष टीमों के बीच तीसरे और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के इतर किया जाएगा. सोर्स-भाषा