Live News »

रक्षा मंत्रालय की कमेटी में साध्वी प्रज्ञा को जगह, राजनाथ सिंह कर रहे अगुवाई

रक्षा मंत्रालय की कमेटी में साध्वी प्रज्ञा को जगह, राजनाथ सिंह कर रहे अगुवाई

नई दिल्ली: बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की कमेटी में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. उन्हे रक्षा मंत्रालय की कमेटी का सदस्य बनाया गया है, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस कमेटी की अगुवाई कर रहे हैं.  प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के दिग्गज नेता और दो बार के मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को करारी मात दी थी. बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर गैरकानूनी गतिविधियों के लिए में अंडर ट्रायल हैं.

रक्षा मंत्रालय की इस कमेटी में कुल 21 सदस्य: 
रक्षा मंत्रालय की इस कमेटी में कुल 21 सदस्य हैं. इसमें साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के अलावा  फारुक अब्दुल्ला, ए. राजा, सुप्रिया सुले, मीनाक्षी लेखी, राकेश सिंह, शरद पवार, जेपी नड्डा आदि सदस्य शामिल हैं.

साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था: 
अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था, तो विपक्ष ने जमकर हंगामा किया था. बढ़ते विवाद के बाद पीएम मोदी ने बयान दिया था कि वह कभी भी साध्वी प्रज्ञा को मन से माफ नहीं कर पाएंगे. इसी के बाद बीजेपी की ओर से साध्वी प्रज्ञा को विवादित बयान पर कारण बताओ नोटिस दिया गया था और अनुशासनात्मक कमेटी को मामला सौंपा गया था.

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर 2008 मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी: 
बता दें कि साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर 2008 मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी हैं और जमानत पर बाहर हैं. मौजूदा सांसद को अप्रैल 2017 में खराब स्वास्थ्य के आधार पर जमानत मंजूर की थी. 


 

और पढ़ें

Most Related Stories

Coronavirus Updates: पीएम मोदी ने की प्रणब, सोनिया, मनमोहन समेत देश के कई बड़े नेताओं बात

Coronavirus Updates: पीएम मोदी ने की प्रणब, सोनिया, मनमोहन समेत देश के कई बड़े नेताओं बात

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रसार को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मुलायम सिंह, अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत देश के कई बड़े नेताओं से बात की है. 

खुशखबरी: शोधकर्ताओं का दावा, 48 घंटे के भीतर कोरोना वायरस को मार सकती है ये दवा 

पीएम अलग-अलग लोगों के लगातार चर्चा कर रहे: 
कोरोना महामारी पर सरकार की तैयारियों को लेकर पीएम अलग-अलग लोगों के लगातार चर्चा कर रहे हैं. इसी के चलते आज पूर्व राष्ट्रपति, पूर्व प्रधानमंत्री और अलग-अलग पार्टी के नेताओं से बात की. देश फिलहाल कोरोना वायरस की महामारी से कैसे जूझ रहा है और सरकार की इसको लेकर किस तरही की तैयारियां है, इस पर बात की गई. 

15 अप्रैल से चलेंगी ट्रेनें! रेलवे प्रशासन ने शुरू की संचालन की तैयारी 

प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से भी की थी बात:
इससे पहले पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से भी 2 अप्रैल को बात की थी. इस दौरान राज्यों ने केंद्र सरकार से मेडिकल किट, बकाया पैसे के साथ ही आर्थिक मदद की मांग की थी. इसके बाद प्रधानमंत्री ने देश के अलग-अलग खेलों से संबंधित दिग्गज 40 खिलाड़ियों से कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की थी. 

राहुल गांधी ने अमेठी में भेजे सेनिटाइजर और मास्क, कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे है वितरित

राहुल गांधी ने अमेठी में भेजे सेनिटाइजर और मास्क, कांग्रेस कार्यकर्ता कर रहे है वितरित

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में सेनिटाइजर, मास्क और साबुन का वितरण शुरू किया गया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी के निर्देश के बाद अमेठी में सेनिटाइजर वितरित हुआ. राहुल गांधी ने 12 हजार सेनिटाइजर, 20 हजार मास्क और 10 हजार साबुन का वितरण जिला कांग्रेस कमेटी के माध्यम शुरू करा दिया है. यह जानकारी अमेठी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने दी. 

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कुल आंकड़ा पहुंचा 206, कोरोना की चपेट में आने से अब तक 4 लोगों ने गंवाई जान

जरूरतमंदों को कराया अनाज उपलब्ध:
कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरे देशभर में लॉकडाउन है, ऐसे में अमेठी क्षेत्र में कोई भूखा नहीं रहे. इसलिए राहुल गांधी ने पिछले दिनों अमेठी के जरूरतमंद लोगों को भोजन सामग्री पहुंचाई. पिछले दिनों राहुल गांधी ने अमेठी के जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए एक ट्रक गेहूँ और एक ट्रक चावल भेजा था.

Lockdown: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने शुरू की सहयोग किचन, जरूरतमंदों के घर पहुंच रहा है भोजन

Lockdown: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने शुरू की सहयोग किचन, जरूरतमंदों के घर पहुंच रहा है भोजन

Lockdown: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनियां ने शुरू की सहयोग किचन, जरूरतमंदों के घर पहुंच रहा है भोजन

जयपुर: कोरोना के कर्मवीरों का मनोबल बढ़ाने, पार्टी स्तर पर प्रदेशभर में जरूरतमंदों को भोजन और राशन सामग्री उपलब्ध कराने के प्रबंधन पर विशेष निगरानी बनाए हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां अपने विधानसभा क्षेत्र आमेर पर भी विशेष ध्यान दे रहे हैं. कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन की स्थिति में आमेर विधानसभा क्षेत्र में किसी व्यक्ति को भोजन की समस्या ना हो, इसके लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और आमेर विधायक सतीश पूनियां ने आमेर के लिए 'सहयोग किचन' की शुरुआत की है. जिसका लक्ष्य है, आमेर विधानसभा क्षेत्र में कोई व्यक्ति भूखा ना सोए.

आईडीबीआई एटीएम लूट का असफल प्रयास, एटीएम में था 19 लाख का कैश

राशन सामग्री के वितरण पर पूरा ध्यान:
सहयोग किचन के द्वारा भोजन के पैकेट आमेर विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगों को वितरित किए जा रहे हैं. सहयोग किचन के जरिए राशन भी पहुंचाया जा रहा है. पूनियां आमेर में जरूरतमंदों को राशन सामग्री के वितरण भी पूरा ध्यान दे रहे हैं. इसके अलावा कुछ दिन पहले ही पूनियां ने आमेर के लिए 100 से अधिक सैनेटाइज किट और राशन सामग्री से भरी गाड़ी भी भेजी.

श्री खोले के हनुमान मंदिर में कोरोना वायरस उन्मूलन यज्ञ

आमजन की सेवा में जुटे:
आपको बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष पूनियां की अपील पर अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के विधायक जरूरतमंदों को राशन सामग्री और भोजन व्यवस्था करने में जुटे हुए हैं. इस काम में पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता बूथ स्तर तक आमजन की सेवा में जुटे हुए हैं.

कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाने टोंक पहुंचे पायलट, कहा-जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने मेहनत से किया काम

 कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाने टोंक पहुंचे पायलट, कहा-जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने मेहनत से किया काम

टोंक: लॉक डाउन और कर्फ्यू के बीच सचिन पायलट अपने निर्वाचन क्षेत्र टोंक के दौरे पर पहुंचे. मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंशिंग का ध्यान रखते हुये सचिन पायलट ने बैठक ली. जिला प्रशासन के अधिकारियों की  बैठक लेकर  कोरोना वायरस को लेकर फीडबैक लिया.

Rajasthan Corona Update: भरतपुर में दो और नए पॉजिटिव केस आए सामने, 200 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

पायलट ने टोंक में जिला प्रशासन की बैठक ली:
बैठक में टोंक जिला कलेक्टर, अजमेर IG ,टोंक पुलिस अधीक्षक ,स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ,टोंक नगर परिषद सभापति मौजूद रहे. पायलट ने संक्रमण रोकने की लिए अब तक किये गए कार्यों की समीक्षा की. अधिकारियों को जनता की हरसंभव मदद करने निर्देश दिए. पायलट ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए संसाधनों में कमी नही आने देंगे.

कर्फ़्यू का पालन करने की अपील की:
पायलट ने कहा कि उनका आज टोंक में आने का उद्देश्य कोरोना वॉरियर्स का हौसला बढ़ाना है, ज़िला-पुलिस प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूरी मेहनत से लगे हुये है. उन्होंने सभी टोंकवासियों से विपदा की घड़ी में सहयोग करने की अपील, घरों में रहने और कर्फ़्यू का पालन करने की अपील की.

Coronavirus Updates: संक्रमितों की संख्या 2902 हुई, 601 नए मामले, सरकार ने चेहरा ढक कर निकलने की एडवाइजरी जारी की

CORONA: सीएम गहलोत ने विधायकों से ली उनके क्षेत्र के हालातों के बारे में जानकारी, फोन पर की बात

CORONA: सीएम गहलोत ने विधायकों से ली उनके क्षेत्र के हालातों के बारे में जानकारी, फोन पर की बात

जयपुर: कोरोना संकट के मद्देनजर प्रदेश की जनता के लिए कई अहम घोषणा करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अब विधायकों के माध्यम से घोषणाओं की क्रियान्विति रिपोर्ट लेना शुरू कर दिया है. सीएम गहलोत ने शुक्रवार को एक के बाद एक करीब 1 दर्जन से अधिक विधायकों फोन करके व्यक्तिगत रूप से बात की और उनके क्षेत्र के हालातों की जानकारी ली. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिरोही के निर्दलीय विधायक संयम लोढा, महुआ से विधायक ओम प्रकाश हुडला, नोहर के अमित चाचान, बसपा से कांग्रेस में आए जोगिंदर अवाना, आदर्श नगर विधायक रफीक खान सहित कई विधायकों से फोन पर बात की.

लॉक डाउन की कड़ाई से पालना कराये:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी विधायकों से कहा कि वे अपने-अपने क्षेत्र में लॉक डाउन की कड़ाई से पालना कराये और साथ ही यह भी अपील की है कि सरकार द्वारा गरीबों मजदूरों व असहाय के लिए की गई घोषणाओं की व्यक्तिगत रुचि लेकर क्रियान्वित कराये. गहलोत ने कहा कि प्रदेश में कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोना चाहिए. वही विधायकों ने अपने स्तर पर अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में किए जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी दी. अधिकांश विधायकों ने अपने अपने क्षेत्र में गरीबों व मजदूरों के लिए खुद के स्तर पर और भामाशाह की मदद से भोजन व राशन की व्यवस्था कराई है.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इन विधायकों को उनके लिए किए गए कार्यो के लिए साधुवाद दिया.

Corona Update: राजस्थान में बढ़ा कोरोना संक्रमित लोगों का आंकड़ा, पॉजिटिव लोगों की संख्या हुई 168

राशन की होम डिलीवरी की व्यवस्था कराएं:
वहीं शुक्रवार देर शाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आवास पर अहम मीटिंग लेते हुए कोरोना संक्रमण के कारण प्रदेश में उपजे हालातों पर चर्चा की. इस बैठक में चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा, एसीएस मेडिकल रोहित सिंह , एसीएस होम राजीव स्वरूप व मुख्य सचिव डीबी गुप्ता मौजूद रहे. मुख्यमंत्री ने कोर ग्रुप के अधिकारियों को साफ निर्देश दिए कि लॉक डाउन की पालना सख्ती से कराई जाए और कहीं भी लोगों को एकत्रित न होने दिया जाए. सीएम गहलोत ने यह भी कहा कि प्रदेश में भोजन व राशन की कोई कमी नहीं होना चाहिए और कोई भी व्यक्ति भूखा नही सोना चाहिए. सीएम ने अधिकारियों को कहा कि वे राशन की होम डिलीवरी की व्यवस्था कराएं.

CORONA: 4 व्यक्ति अभी तक नहीं लौटे भवानीमंडी, गए थे तब्लीगी जमात में शामिल होने

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश में कोरोना हालात की जानकारी दी

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश में कोरोना हालात की जानकारी दी

जयपुर: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को दूसरी बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न राज्यों के राज्यपालों और उपराज्यपालों से कोरोना के हालातों को लेकर चर्चा की. राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश में कोरोनावायरस की स्थिति और राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे बचाव के उपायों को लेकर जानकारी दी. वीडियो कॉन्फ्रेंस में राज्यपाल ने बताया कि राज्य में ग्राम पंचायत स्तर पर कम्युनिटी किचन के माध्यम से जरूरतमंदों को भोजन की व्यवस्था की जा रही है.

CORONA: डिप्टी सीएम सचिन पायलट की VC, कांग्रेस के कंट्रोल प्रभारियों से लिया फीडबैक 

किसानों को फसल कटाई की अनुमति दी गई:
राज्य में रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा समन्वय करते हुए जरूरतमंदों को भोजन, मास्क, सैनिटाइजर का वितरण किया जा रहा है. राज्यपाल ने 40 लाख रुपए की राशि रेड क्रॉस सोसाइटी के फंड से जारी की है. वीसी में राज्यपाल ने बताया कि राज्य के विभिन्न जिलों में प्रवासी श्रमिकों के लिए 256 रिलीफ कैंप लगाए गए हैं, जिनमें 22 हजार से अधिक श्रमिकों के रहने और भोजन की व्यवस्था की गई है. राज्य में किसानों को खड़ी फसल की कटाई के लिए हार्वेस्टर के माध्यम से कटाई करने की अनुमति दी गई है.

लॉकडाउन के बावजूद भी बजरी माफियाओं के हौसले बुलंद, अवैध पत्थरों की निकासी पर वन विभाग ने जब्त किया ट्रैक्टर ट्रॉली

राज्यपाल ने आध्यात्मिक गुरुओं से की बातचीत :
राज्यपाल ने शुक्रवार को जयपुर शहर के चीफ काजी खालिद उस्मानी और बिशप ओसवाल जोसेफ से बातचीत की. राज्यपाल ने कहा कि धर्मगुरू लोगों को सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कहें. स्वास्थ्यकर्मियों व पुलिस का पूरा सहयोग करने के लिए भी अपील करें. राजपाल कलराज मिश्र ने प्रदेशवासियों से 5 अप्रैल को पीएम मोदी की अपील का समर्थन करने को कहा है. उन्होंने कहा कि रात 9 बजे सभी लोग घर की लाइट बंद कर दरवाजे या बालकनी पर आएं और मोमबत्ती, दीपक, मोबाइल की लाइट या टॉर्च जलाएं, जिससे सामूहिक शक्ति का संचार हो सके.

VIDEO: सतीश पूनियां ने बढ़ाया कोरोना वॉरियर्स का मनोबल, SMS अस्पताल का किया दौरा

जयपुर: कोरोना रोकथाम की मुहिम में "राजनीति" का अलग रंग भी देखा जा रहा है. आमतौर पर किसी भी इश्यू पर राजनेताओं में विरोधाभास सामान्य बात है, लेकिन कोरोना की जंग में राजस्थान के राजनेता एकजुट होकर काम कर रहे हैं. इस बानगी प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल में देखने को मिली, जहां BJP प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे. अस्पताल अधीक्षक डॉ डी एस मीणा से पूनिया ने तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली और काफी हद तक सरकार के प्रयासों से वे संतुष्ठ भी नजर आए. 

Rajasthan Corona Update: पिछले 24 घंटे में सामने आ चुके 30 नए पॉजिटिव केस, जयपुर-टोंक में सर्वाधिक 12-12 मामले 

एसएमएस के चिकित्सकों का पूरी दुनिया में नाम: 
इस दौरान फर्स्ट इंडिया से बातचीत में सतीश पूनिया ने कहा कि किसी भी सियासत से ऊपर समाज का हर तबका, हर जिम्मेदार व्यक्ति, हौसला अफजाई के लिए आगे आए. उन्होंने कहा कि एसएमएस के चिकित्सकों का पूरी दुनिया में नाम है. इनकी सेवाएं दूसरे अस्पतालों के लिए अनुकरणीय है. कोरोना की रोकथाम के लिए पूरे अस्पताल में डेडिकेटेड व्यवस्था की गई है. पूनिया ने ये भी कहा कि जिस तरह से सीमित संसाधनों में ये व्यवस्थाए की गई है, वो काफी काबिलेतारिफ है. 

आवश्यक सामग्रियों के परिवहन के लिए रेलवे ने कसी कमर, लॉक डाउन की स्थिति में भी हो रहा मालगाड़ियों का संचालन 

भाजपा ने उठाई मांग, आम आदमी की स्थिति ठीक नहीं, 3 महिने के बिजली और पानी के बिल हो माफ

भाजपा ने उठाई मांग, आम आदमी की स्थिति ठीक नहीं, 3 महिने के बिजली और पानी के बिल हो माफ

जयपुर: भारतीय जनता पार्टी ने मांग की है कि 3 दिनों से राजस्थान में जो तब्लीगी तबका आया है, उस वजह से संक्रमण फैला है ऐसे में धार्मिक स्थलों पर जहां भी इन्हें आश्रय मिला हुआ है. उनकी जांच की जानी चाहिए. गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने सचिवालय में मुख्य सचिव देवेंद्र भूषण गुप्ता और पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह यादव से मुलाकात कर विभिन्न सुझाव दिए. साथ ही आश्वासन दिया की कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से सरकार के साथ खड़ी हुई है.

प्रतापगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किए 3 इनामी शूटर, हत्या के आरोप में चल रहे थे फरार

कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए:
प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि बदलते हालात में पंथ ,मजहब और अन्य चीजों से ऊपर उठकर मानवता और भारतीयता के नाते सभी एक हैं. किसी भी व्यक्ति के साथ खिलवाड़ ना हो चिकित्सा कर्मी और पुलिसकर्मी शिद्दत से काम कर रहे हैं उन पर हमले भी नहीं होने चाहिए सरकार मजबूत तरीके से ऐसे मामलों को डील करें. फिलहाल राशन की भारी किल्लत है कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए सरकार सुनिश्चित करें कि प्रत्येक व्यक्ति को राशन समय पर मिले.

पानी और बिजली के बिल हो माफ:
दूसरी तरफ राजेंद्र राठौड़ का कहना है कि किसान की फसल खेत में पक कर तैयार हो चुकी है. सरकार आवश्यक व्यवस्था करें कि किसान की फसल का न्यूनतम मूल्य पर खरीद ऑनलाईन शुरू हो. भाजपा की मांग है कि इन विषम परिस्थितियों में आम आदमी की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं बिजली और पानी के बिलों को 3 महीने के लिए माफ किया जाए. 

श्री खोले के हनुमान मंदिर में रामनवमी उत्सव सम्पन्न, दशमी को होगी हवन-पूजा

बीपीएल की सभी सुविधाएं दिए जाने की मांग:
राठौड़ ने 6000 पाक विस्थापित परिवारों को भी त्वरित रूप से बीपीएल की सभी सुविधाएं दिए जाने की मांग की है. भाजपा का कहना है कि हवा महल, किशनपोल और आदर्श नगर विधानसभा क्षेत्र में कुछ लोगों को जानबूझकर भोजन सामग्री से वंचित किया जा रहा है. ऐसे समय में सभी को सहायता देना सरकार का फर्ज है. इस तरीके से विभिन्न मांगों के अलावा भाजपा ने सरकार को अपनी तरफ से हर तरीके के सहयोग का भी आश्वासन दिया है.

Open Covid-19