Shark Tank India में हो रहा घोटाला, ट्विटर यूजर ने लगाए गंभीर आरोप

मुंबई : शार्क टैंक इंडिया (Shark Tank India) टेलीविजन का सबसे अलग और चर्चित शो है। जिसमें कई सारे एंटरप्रेन्योर शार्क के सामने अपना बिजनेस मॉडल पेश करते हैं और फिर पसंद आने पर शार्क इनमें एक हिस्से के बदले इन्वेस्टमेंट करते हैं. इस शो के पिछले 2 सीजन सक्सेसफुल रहे हैं और जल्द ही तीसरा सीजन आने वाला है.

इसी बीच एक टि्वटर यूजर ने आरोप लगाते हुए कहा है कि शो में डिलेड फंडिंग स्कैम चलाया जा रहा है. अनमोल शर्मा नामक इस यूजर में आरोप लगाए हैं जो खुद एक एंटरप्रेन्योर है उन्होंने एक लंबी सीरीज शेयर की और बताया है कि कैसे शो और चैनल मोटा पैसा बना रहे हैं और लोगों को अपने स्कैम का हिस्सा बना रहे हैं.

शो में घोटाला हो रहा है आपको कई निराश और टूटे हुए प्रतिभागियों की कहानी बताता हूं जो आपको चौंका देगी. इनके पास सबसे अच्छी पिच थी और फंडिंग का वादा भी किया गया था लेकिन अब तक इन्हें एक पैसा नहीं मिला है. यह लोग शो में जाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाते हैं जिसके लिए जून से जुलाई के बीच की अवधि दी जाती है. से नवंबर के बीच कंटेस्टेंट का चुनाव होता है और दिसंबर से जनवरी के बीच पोस्ट प्रोडक्शन पूरा करने के बाद शो प्रसारित किया जाता है.

यूज़र ने बताया कि अगस्त से नवंबर के बीच फंडिंग का वादा किया जाता है और 2 महीने के अंदर पैसा मिल जाना चाहिए लेकिन निवेशक उनसे स्टार्टअप्स को फंडिंग नहीं मिलती है. बहुत दिन तक लटकाया जाता है ताकि निवेश में देरी हो जाए और वह परेशान होकर एग्रीमेंट से बाहर निकल जाए. यूजर ने यह भी कहा है कि जिन लोगों के साथ यह हुआ है. मैंने उनसे खुद बात की है लेकिन इस समय में उनके नामों का खुलासा नहीं कर सकता.