सर्दी के चलते स्कूलों में अवकाश को लेकर जिला कलक्टर के आदेश हुए हवा

Divya Gaur Published Date 2019/01/08 08:51

जयपुर। निजी स्कूलों की मनमानी लगातार सामने आती रही है, लेकिन एक बार फिर निजी स्कूलों ने आदेशों को हल्के में लेते हुए मंगलवार को कलेक्टर के आदेशों की अवहेलना की और नौनिहालों को स्कूल बुला लिया। इतना ही नहीं, अवकाश की मीडिया में खबर आने के बाद भी स्कूलों में बच्चों की कक्षा ली जा रही थी। बता दें कि जयपुर जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने सोमवार को सर्दी के मद्देनजर 5वीं कक्षा तक के स्कूलों के लिए 14 जनवरी तक अवकाश घोषित किया है।

सोमवार को जारी किए गए जिला कलक्टर के आदेश के मुताबिक, जहां 5वीं कक्षा तक की सभी स्कूलों में 14 जनवरी तक अवकाशा घोषित किया गया है, वहीं कक्षा 6 से 12वीं तक का समय 10 बजे किया गया है। हालांकि कलक्टर ने 12 जनवरी तक अवकाश घोषित किया है, लेकिन 13 को रविवार है और 14 को मकर संक्रांति है, जिसके चलते अब स्कूल 15 जनवरी को ही खुलेंगे।

कलक्टर के इस आदेश को जिले की सभी निजी और सरकारी स्कूलों पर लागू किया था। आदेशों का उल्लंघन करने वाले स्कूलों पर कार्यवाही करने के भी आदेश है, लेकिन आदेशों की धज्जियां पहले ही दिन उड़ती नजर आई। साथ ही स्कूलों ने 10 बजे का समय भी ताक पर रख दिया। मामला कलेक्टर जगरूप सिंह यादव को बताया तो उनका कहना है की शीतलहर को देखते हुए अवकाश घोषित किया गया था और अगर कोई भी स्कूल प्रशासन के आदेशों की पालना नहीं करता है तो प्रशासन के पास उनकी मान्यता रद्द करने के भी प्रावधान है।

कलक्टर के आदेशों के विपरीत मंगलवार को कई स्कूलों के खुलने की जानकारी मिली है और स्कूलों की जांच भी हुई है। जांच में यह पाया गया है कि स्कूलों को समय पर जानकारी नहीं मिली थी, जिसके चलते स्कूलों को खोला गया खोला गया, लेकिन आगे ऐसा कोई मामला आता है तो निश्चित रूप से करवाई की जाएगी।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in